शटर तोड़ लाखों रुपए की बैटरियां चोरी

Ramakant dadhich

Publish: Sep, 12 2018 11:10:57 PM (IST)

— व्यापारियों में आक्रोश
— बाजार बंद करवाकर किया प्रदर्शन

कालवाड़ . कस्बे में मंगलवार देर रात चोरों ने कस्बे के तिराहा बस स्टैंड जयपुर रोड पर स्थित तीन दुकानों के शटर तोड़ लाखों रुपए की बैटरियां व स्क्रेप चुरा ले गए। दुकान मालिकों को बुधवार सुबह शटर टूटने व चोरी की घटना की जानकारी मिली। घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण व व्यापारी इकट्ठे हो गए और आक्रोश जताया। जानकारी अनुसार चोरों ने रामकुमार कुमावत की विनायक बेटरी, बोदूराम बाज्या की बैटरी स्टोर व चौधरी खाद बीज भंडार के शटर तोडक़र यहां रखी लाखों रुपए की बैटरी, इनवर्टर व स्क्रेप सहित अन्य कीमती सामान चुरा ले गए। सूचना पर हाल ही नियुक्त हुए थानाधिकारी दिनेश कुमार, एसआई जगदीश मीणा, एएसआई राजसिंह मय पुलिस जाप्ते मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया। इस संबध में पीडि़तों ने थाने में रिपोर्ट दी।

11 मिनट में ऐसे दी वारदात को अंजाम
चोर गिरोह ने देर रात मुख्य सडक़ किनारे लगी रोड लाइट के स्विच ऑफ कर पहले दुकानों के सामने अंधेरा किया फिर सरिए से शटर तोड़ दुकान में घुसे और बैटरी सहित अन्य सामान को बाहर निकाल अपने साथ लाए ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर फरार हो गए। चोरों ने रात 2.10 बजे से 2.21 बजे तक मात्र 11 मिनट में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। सडक़ किनारे की किसी को शक नहीं हो इसके लिए चालक ट्रैक्टर के इंजन के पास खड़ा था, सीसीटीवी में दिखा कि सामने से कोई वाहन आता देख चालक इंजन को चेक करता दिखता है जिससे किसी को शक नहीं हो।

सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए पांच चोर व उनकी करतूत
जयपुर रोड पर बोदूराम बाज्या की बेट्री की दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम देते पांच जने पास की एक दुकान में लगे सीसीटीवी के फुटेज में कैद हो गए। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक टीम गठित कर तलाश शुरू कर दी। फुटेज के अनुसार चोर जयपुर की ओर से बम्पर लगे एक ट्रैक्टर ट्रॉली से आए, चार जने नीचे उतर कर दुकान की ओर आते हैं व एक जना ट्रैक्टर ट्रॉली को सडक़ किनारे दुकान की तरफ लेता है। दुकान से बेट्री आदि सामान को ट्रॉली में लादकर वापस जयपुर की तरफ चले जाते हैं। व्यापार मंडल अध्यक्ष मंडीवाल ने कस्बे में गश्त को प्रभावी बनाए जाने की मांग की। मौके पर आए थानाधिकारी दिनेश कुमार ने ज्ञापन प्राप्त कर व्यापारियों व दुकानदारों से चोरों को जल्द पकडऩे का आश्वासन दिया।

दुकानदारों में आक्रोश, बाजार बंद करवाए
कालवाड़ के बाजार में आए दिन चोरी की घटनाओं से आक्रोशित व्यापारियों व ग्रामीणों ने कस्बा एवं तिराहा व्यापार मंडल के आह्वान पर बाजार बंद कर दिए और चोरों को पकडऩे की मांग को लेकर तिराहा बस स्टैंड पर नारेबाजी कर प्रदर्शन कर धरने पर बैठ गए। तिराहा व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रभुदयाल मंडीवाल, कस्बा व्यापार मंडल अध्यक्ष अनिल तिवाड़ी, संरक्षक रामकुमार रोलानिया, युवा नेता त्रिवेन्द्र सिंह राजावत आदि ने व्यापारियों को संबोधित करते हुए चोरी की घटनाओं पर आक्रोश जताया और पुलिस की गश्त पर सवालिया निशान उठाए।

More Videos

Web Title "Shutter breaks and stolen batteries"

Rajasthan Patrika Live TV