scriptParliament Security Breach : संसद में ‘संकट मोचक’ बने राजस्थान के ‘हनुमान’, दिखाई दिलेरी- अनजान शख्स को दबोचा | RLP MP Hanuman Beniwal alertness during Parliament security breach | Patrika News
जयपुर

Parliament Security Breach : संसद में ‘संकट मोचक’ बने राजस्थान के ‘हनुमान’, दिखाई दिलेरी- अनजान शख्स को दबोचा

RLP MP Hanuman Beniwal alertness : संसद की ‘बरसी’ के दिन सुरक्षा में चूक, लोकसभा के चलते सत्र में अनजान लोग घुसे, आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल ने दिखाई तत्परता, राजस्थान के सांसद ने दो में से एक शख्स को दबोचा, अनजान शख्स को देखते ही सक्रीय हुए थे बेनीवाल
 

जयपुरDec 13, 2023 / 03:47 pm

Nakul Devarshi

RLP MP Hanuman Beniwal alertness during Parliament security breach

नई दिल्ली में लोकसभा की कार्यवाही के दौरान बुधवार को सामने आई है सुरक्षा में बड़ी चूक ने हड़कंप मचा दिया। कुछ अनजान लोगों ने ना सिर्फ संसद परिसर में बल्कि सदन के अंदर तक में जमकर हंगामा किया। हैरानी की बात ये थी कि ये हंगामा ऐसे दिन और ऐसे वक्त पर हुआ जब संसद में हमले की बरसी थी और लोकसभा में सदन की कार्यवाही जारी थी।

 

‘हनुमान’ हुए सक्रीय, शख्स को दबोचा

लोकसभा की चलती कार्यवाही के दौरान अनजान लोगों के अचानक प्रवेश करने से सदन में मौजूद सांसदों के बीच हड़कंप मच गया। इससे पहले कि सुरक्षा में तैनात मार्शल और अन्य सुरक्षाकर्मी अंदर दाखिल होते वहां मौजूद सांसदों ने ही फ़ौरन मोर्चा संभल लिया। ऐसे सांसदों में सबसे पहले राजस्थान के राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सांसद हनुमान बेनीवाल रहे। बेनीवाल ने ही दो में से एक अनजान शख्स को दबोचा और उसे सुरक्षाकर्मियों के हवाले किया।

 

सीट से उठे और दिखाई दिलेरी

सदन के अंदर दो अनजान लोगों के घुसने की पूरी घटना संसद के सीधे प्रसारण की फुटेज में कैद हुई है। इस माध्यम से सामने आई तस्वीरों में सांसद हनुमान बेनीवाल की दिलेरी साफ़ देखी जा सकती है। वीडियो में दिख रहा है कि जैसे ही अनजान शख्स ने सदन में दाखिल होने का सांसद को आभास हुए, वे फ़ौरन सक्रीय हुए और अपनी सीट से उठकर उस शख्स को आगे बढ़ने से रोकने लगे। इसके बाद बेनीवाल ने एक शख्स को दबोचा लिया।

 

मीडिया को बताया आंखों-देखा हाल

लोकसभा में हुई इस अप्रत्याशित घटना के बाद सांसद बेनीवाल ने सदन के बाहर मीडिया को आँखों-देखा घटनाक्रम बताया।उन्होंने कहा कि संसद के तमाम सुरक्षा इंतज़ामों को धत्ता बताते हुए एक महिला सहित कुल चार अनजान लोग सदन के अंदर घुस गए थे। इनमें से दो लोग नारे लगाते हुए और सांसदों की टेबलों के ऊपर उछल-कूद करते हुए पीछे से सदन के स्पीकर की ओर आगे बढ़ रहे थे। लेकिन इसी बीच वहां मौजूद सांसदों ने उन्हें पकड़ने की पूरी कोशिश की।

 

बेनीवाल ने बताया कि चंद सेकंड्स के इस घटनाक्रम में सुरक्षाकर्मियों के पहुँचने से पहले ही सांसदों ने मोर्चा सम्भाला और दोनों शख्स को अपकडकर दबोच लिया। ये सभा लोग कुछ नारेबाजी करते हुए हंगामा कर रहे थे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8qiddw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो