scriptसामने आई महिला शरणालय की असलियत, नरक जैसे हालात से गुजर रही संवासिनियां | State womens shelter Ayodhya condition | Patrika News
अयोध्या

सामने आई महिला शरणालय की असलियत, नरक जैसे हालात से गुजर रही संवासिनियां

शरणालय केवल दो कमरों में चल रहा है और इन दो कमरों में 10 जिलों की 56 संवासनिया गुजर बसर कर रही हैं…

अयोध्याFeb 20, 2019 / 06:14 pm

नितिन श्रीवास्तव

State womens shelter Ayodhya condition

सामने आई महिला शरणालय की असलियत, नरक जैसे हालात से गुजर रही संवासिनियां

अयोध्या. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सुल्तानपुर अमेठी की तीन सदस्यीय टीम ने अयोध्या के राजकीय महिला शरणालय का निरीक्षण किया। टीम को राजकीय महिला शरणालय की हालत ठीक नहीं मिली। जिस पर टीम ने चिंता जाहिर की। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव पूनम सिंह ने कहा कि राजकीय महिला शरणालय की हालत ठीक नहीं है। शरणालय केवल दो कमरों में चल रहा है और इन दो कमरों में 10 जिलों की 56 संवासनिया गुजर बसर कर रही हैं।
सुविधाओं का रखें ख्याल

चिंता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण इसको बेहतर करने का प्रयास करेगा लेकिन उन्होंने उन सभी दसों जिलों के अधिकारियों से गुजारिश भी कि जिन जिलों की संवासनिया अयोध्या के राजकीय महिला शरणालय में रह रही हैं वह लोग भी उसका ख्याल रखें उनकी सुविधाओं का भी ख्याल रखें। उन्होंने पीड़िताओ के अभिभावकों से अपील किया कि वह अपनी बच्चियों को घर ले जाएं और उनको सुरक्षित और अच्छा माहौल दे। महिला शरणालय में उनका भविष्य सुरक्षित नहीं है क्योंकि इन महिला शरणालय में मानसिक विक्षिप्त संवासनिया भी रहती है जो उनके स्वस्थ बच्चों के लिए ठीक नहीं है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में सुल्तानपुर की सीजेएम आशा रानी सिंह सचिव पूनम सिंह रिटायर्ड जज ओपी शुक्ला शामिल रहे।

Home / Ayodhya / सामने आई महिला शरणालय की असलियत, नरक जैसे हालात से गुजर रही संवासिनियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो