शहीद कारसेवकों की याद दिलाएगी राम चन्द्र परमहंस दास अतिथि गृह : सीएम योगी

By: Satya Prakash

Updated On:
03 Aug 2019, 06:15:49 PM IST

  • राम मंदिर पर सीएम योगी का बयान देश के करोड़ों हिंदुओं के भावनाओं के ध्यान देते हुए सुप्रीम कोर्ट देगी फैसला

अयोध्या : राम जन्मभूमि न्यास के पूर्व अध्यक्ष दिवंगत महंत राम चन्दर परमहंस दास के 16 वीं पूण्य स्मृति में सीएम योगी ने रामायण सर्किट योजना के अंतर्गत दिगंबर अखाड़ा में बने परमहंस दास बहुद्देशीय अतिथि गृह का उद्घाटन किया। इस दौरान राम जन्मभूमि आंदोलन से जुड़ें पूर्व गृह मंत्री चिन्मयानंद व संत मौजूद रहे। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर आंदोलन में शहीद हुए कारसेवकों को भी याद किया गया।

संतों संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा किदिवंगत राम चन्द्र परमहंस जी का जीवन समाज के लिए समर्पित रहा है। और राम जन्म भूमि मुक्ति आंदोलन में परमहंस जी ने अग्रणी भूमिका निभाते हुए आजीवन राम के मूल्यों को स्थापित करने का प्रयास करते रहे।और लाखो कारसेवकों ने इस आंदोलन के प्रति अपना जीवन समर्पित कर दिया।हमारे दादा गुरु दिग्विजयनाथ महाराज जी ने भी 1934 से ही मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे। वहीं बताया कि कोर्ट ने मध्यस्थता के लिए टीम गठित की वो विफल रही।हम जानते थे इससे हल नही निकलने वाला।6 अगस्त से प्रतिदिन सुनवाई होनी है।हमे लगता है इस मामले में कोर्ट में जनभावनाओं का सम्मान किया जाएगा।जिस हक से अयोध्या को वंचित किया गया था,वो हक अयोध्या को मिलना चाहिए। और आज इन्ही याद में दिगम्बर अखाड़ा में पूज्य महंत राम चन्द्र परमहंस दास के प्रतीक चिन्ह के रूप में अतिथि गृह को समर्पित करता हूँ जिसमें दूर दराज से आने वाले मंदिर आंदोलन से जुड़े राम भक्त रुक सके।

Updated On:
03 Aug 2019, 06:15:49 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।