scriptनिगहत बनी नेहा, पति को छोड़कर बच्चे संग प्रेमी के पास पहुंची, धर्म की दीवार तोड़कर की शादी | nighat left her husband and married with himanshu after became neha | Patrika News
औरैया

निगहत बनी नेहा, पति को छोड़कर बच्चे संग प्रेमी के पास पहुंची, धर्म की दीवार तोड़कर की शादी

प्रेम ना जाति देखता है ना धर्म। ऐसी कहावत कही जाती है। ऐसा ही एक मामला यूपी के औरेया जिले से आया है। यहां पर एक मुस्लिम महिला ने अपने प्रेमी के लिए धर्म की दीवार को तोड़कर हिंदू धर्म अपनाया लिया और शादी कर ली।

औरैयाDec 11, 2023 / 11:22 am

Anand Shukla

nighat left her husband and married with himanshu after became neha

निगहत अपने प्यार के लिए नेहा बन गई।

यूपी के औरैया जिले में एक मुस्लिम महिला को हिंदू लड़के से प्यार हो गया। दोनों के शादी में धर्म बाधा बन रहा था तो प्रेमिका ने अपने प्रेमी के लिए धर्म की दीवार तोड़कर हिंदू धर्म अपनाया लिया। निगहत नाम की मुस्लिम महिला पहले से शादीशुदा थी, लेकिन हिंदू युवक से मोहब्बत के बाद उसने पति को छोड़ दिया।
इसके बाद निगहत ने अपने बच्चे संग प्रेमी के पास पहुंच गई। दोनों की पूरी रीति रिवाज के साथ दुर्गा मंदिर में शादी की गई। युवक का नाम हिमांशु है, जो औरैया जिले के छिबरामऊ थाना क्षेत्र के मुहल्ला सैयदबाडा का रहने वाला है। दोनों की शादी की चर्चा सोशल मीडिया पर तेजी से हो रही है।

निगहत पहले से ही थी शादीशुदा
निगहत कन्नौज जिले के थाना छिबरामऊ क्षेत्र के अंतर्गत गांव कालियान की रहने वाली हैं। दोनों के बीच करीब 2 सालों से प्रेमप्रसंग चल रहा था। निगहत पहले से शादीशुदा थी। उनका एक पांच साल का बेटा है। दोनों अलग- अलग धर्म से थे। निगहत अपने पति को छोड़कर हिमांशु के साथ रहना चाहती थी, लेकिन दोनों के बीच धर्म की दीवार खड़ी थी। निगहत और हिमांशु ने एक दूसरे से शादी करने का मन बना लिया। इसके बाद निगहत अपने 5 वर्षीय बेटा रिहान को लेकर अपने प्रेमी हिमांशू आ पहुंची।
दुर्गा मंदिर में दोनों ने लिए 7 फेरे
हिमांशु और निगहत औरैया जिले की बिधूना तहसील पहुंची। यहां पर दोनों ने खुद को बालिग बताकर तहसील से एफीडेफिट बनवाकर बनाया। इसके बाद धर्म की परवाह किए बिना शुक्रवार की देर रात कस्बा के दुर्गा मंदिर मे पहुंच गए। वहां पर दुर्गा मंदिर में दोनों ने एक दूसरे का वरमाला पहनाई। इसके बाद युवक ने सिंदूर से मांग भरकर मंगलसूत्र पहनाया और 7 फेरे लिए। दोनों ने हिंदू रीतिरिवाज के अनुसार शादी की। शादी के बाद निगहत ने अपना नाम बदलकर नेहा रख लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो