scriptबाइक पर बहन का शव: डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने लिया बड़ा एक्शन, अधीक्षक-डॉक्टर नपे | Deputy CM Brajesh Pathak big action against auraiya ambulance case | Patrika News
औरैया

बाइक पर बहन का शव: डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने लिया बड़ा एक्शन, अधीक्षक-डॉक्टर नपे

UP News: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले से एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक भाई अपनी मृत बहन की शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से बाइक से घर ले जाते दिख रहा था। वीडियो वायरल होने के बाद आज मामले में सीएचसी अधीक्षक को हटा दिया गया है।

औरैयाNov 08, 2023 / 09:13 pm

Aniket Gupta

deputy_cm_brajesh_pathak_.jpg

बाइक पर बहन का शव: डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने लिया बड़ा एक्शन, अधीक्षक-डॉक्टर नपे

UP News: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले से एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक भाई अपनी मृत बहन की शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से बाइक से घर ले जाते दिख रहा था। वीडियो वायरल होने के बाद आज मामले में सीएचसी अधीक्षक को हटा दिया गया है। आज यानी बुधवार को स्वास्थ्य केंद्र अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने मामले का संज्ञान लेते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि सीएचसी अधीक्षक और संबंधित डॉक्टरों को तत्काल वहां से हटाया जाए। साथ ही सभी सीएचसी, पीएचसी को मरीजों के लिए एंबुलेंस सुविधा की उचित व्यवस्था करने के लिए भी कहा हैं। ब्रजेश पाठक की ओर से निर्देश आने के बाद बाद मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ सुनील कुमार वर्मा ने मामले में एक्शन लेते हुए तत्काल प्रभाव से चिकित्सा अधीक्षक अविचल पांडेय को सेवा से हटा दिया है।
दरअसल, औरैया के नवीन बस्ती पश्चिम के रहने वाले प्रबल प्रताप सिंह की 20 साल की बेटी अंजलि नहाने के लिए पानी गर्म करने के लिए कमरे में गई। बॉल्टी में पानी गर्म करने के लिए रॉड डाल रखी थी। इसी दौरान अंजलि करंट की चपेट में आ गई। घर वालों ने जब बॉल्टी के पास अंजलि को पड़ा देखा तो उसे लेकर बिधनू में सीएचसी पहुंचे।
दुपट्टे से शव को बांध बाइक से ले गए घर
सीएचसी के डॉक्टरों ने अंजलि को मृत घोषित कर दिया। घर वालों ने बिना पोस्टमार्टम के शव को घर ले जाने की बात कहकर बाहर निकले। अंजलि के भाई आयुष, पिता प्रबल और दूसरी बहन बाइक पर थे। आयुष बाइक पर बैठा दूसरी बहन पीछे बैठ गई। बीच में पिता ने अंजलि की लाश रखी। इसके बाद दुपट्टे से अंजलि की लाश को भाई ने दुपट्टे से पीठ पर बांध लिया। लगभग 15 से 20 मिनट तक सीएचसी परिसर में ये सब चलता रहा।
हमने वाहन की मांग नहीं की थी: मृतिका की बहन
इसी दौरान वहां मौजूद लोगों ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। बहन शिल्पी का कहना है कि मृत घोषित होने के बाद उन लोगों ने अस्पताल में वाहन की मांग नहीं की थी। जैसे ही बहन को मृत घोषित किया गया, वे उसे लेकर बाइक से घर आ गए। अधीक्षक डॉक्टर अविचल पांडेय ने बताया कि कल इमर्जेंसी रूम में मरीज आया था, जिसे अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया था। इसके बाद परिजन पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया और बिना कुछ सूचित किए शव को लेकर बाइक से ही घर चले गए। उन्होंने कहा कि परिजन ने कोई वाहन की मांग नहीं की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो