scriptसफाई कर्मी को जातिसूचक शब्द कहने पर हुआ हंगामा, पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी | Cleaning workers raised slogans against police | Patrika News

सफाई कर्मी को जातिसूचक शब्द कहने पर हुआ हंगामा, पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी

locationऔरैयाPublished: May 14, 2018 04:50:15 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

सफ़ाई कर्मी को जाति को लेकर गलत कहने और मुकदमा दर्ज न होने पर सफाई कर्मियों ने थाने में जमकर हंगामा काटा।

Cleaning workers raised slogans against police

औरैया. सफ़ाई कर्मी को जाति को लेकर गलत कहने और मुकदमा दर्ज न होने पर सफाई कर्मियों ने थाने में जमकर हंगामा काटा। वहीँ उनके साथ नगर पंचायत अध्यक्ष भी कोतवाली पहुंच गए। सफाई कर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो जाने के बाद वह भी थाने में धरने पर बैठ गए। उन्होंने आरएसएस के एक कार्यकर्ता पर आरोप जड़ दिया कि उसके लिए कानून व्यवस्था खिलौना बन गई है।

पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू

धरने पर बैठे आधा सैकड़ा लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। नगर पंचायत अध्यक्ष का कहना है कि सफाई कर्मी को एक कपड़ा व्यवसायी ने जातिसूचक गालियां दी है और पुलिस मामला दर्ज नहीं कर रही है। धरने की सूचना पर पहुंचे एएसपी व सीओ भी मौके पर पहुंची गई।

पुलिस एक तरफा कार्रवाई कर रही

रविवार को नगर पंचायत अध्यक्ष अरविंद पोरवाल सफाई कर्मचारियों के साथ थाने पहुंचे और धरने पर बैठ गए। उनका आरोप था कि सफाई कर्मियों के साथ की गई बदसलूकी का पुलिस मुकदमा दर्ज नहीं कर रही है। इस दौरान उनके साथ बैठे सफाई कर्मचारियों ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए। वहीं पुलिस पर आरोप लगाया गया कि पुलिस एक तरफा कार्रवाई कर रही है। धरने की सूचना पर थाना प्रभारी ने उच्चाधिकारियों को दी। इस पर अपर पुलिस अधीक्षक राजेश सक्सेना व पुलिस क्षेत्रधिकारी वंदना सिंह मौके पर पहुंच गई। उन्होंने सफाई कर्मचारियों तथा चेयरमैन से बात की। इसके बाद उन्होंने पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। दर्ज कराए मामले में नगर पंचायत के सफाई कर्मी उमरी गांव निवासी राम बाबू पुत्र रामेश्वर दयाल ने गुंजन रोड निवासी महेश चन्द्र पांडेय पुत्र श्रीकांत पांडेय के ऊपर बीती नौ मई की शाम जातिसूचक गालियां दी।

मामले दर्ज कर जांच शुरू

उसका कहना है कि उसने कूड़ा डालने से मना किया था। दूसरी तहरीर में अम्बेडकरनगर निवासी संजय कुमार पुत्र कन्हैया लाल ने दर्ज कराए मामले में बताया कि रविवार की सुबह बाइक सवार दो लोग आए और जातिसूचक गालियां देते हुए कहा कि वह महेश पांडेय का रिश्तेदार है। पुलिस ने दोनों मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो