scriptचीन-पाक इकोनॉमिक कॉरिडोर: पाक ने दिया भारत को न्योता | Pakistan invited India to join CPEC | Patrika News
एशिया

चीन-पाक इकोनॉमिक कॉरिडोर: पाक ने दिया भारत को न्योता

पाकिस्तान ने अभूतपूर्व कदम उठाते हुए भारत को चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर (सीपीईसी) प्रोजेक्ट से जुड़ने का न्योता दिया है।

Dec 21, 2016 / 06:07 pm

शिव शंकर

CPEC project

CPEC project

लाहौर। पाकिस्तान ने अभूतपूर्व कदम उठाते हुए भारत को चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर (सीपीईसी) प्रोजेक्ट से जुड़ने का न्योता दिया है। दक्षिणी कमांड के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल अमीर रियाज ने मंगलवार को अरबों रुपये की लागत लागत वाली सीपीईसी से जुड़ने के लिए आमंत्रित किया है।


पाक विरोधी गतिविधि छोड़े भारत
बलूचिस्तान में आयोजित एक अवार्ड समारोह में रियाज ने कहा कि भारत पाकिस्तान विरोधी गतिविधियों को छोड़कर भविष्य में होनेवाले विकास से जुड़े। परमाणु हथियारों से लैस पड़ोसी देशों के बीच संबंधों के खराब होने की दुहाई देते हुए रियाज ने कहा कि ईरान, अफगानिस्तान और अन्य एशियाई देशों के साथ भारत भी सीपीईसी से जुड़कर इसका फायदा उठाये।

बलूचिस्तान विकास के रास्ते पर
रियाज ने कहा कि बलूचिस्तान आर्थिक विकास के रास्ते पर है। बलूच नेता ब्रह्मदाग बुगती का नाम लिए बिना कहा कि ये नेता आम लोगों को बरगला कर अपना हित साधना चाहते हैं। बलूचिस्तान एफसी हेडक्वाटर की प्रशंसा करते हुए जनरल रियाज ने कहा कि देश की सुरक्षा में आतंकियों से लड़ते हुए एफसी के 700 जवान शहीद हुए हैं। बलूचिस्तान का जिक्र करते हुए जनरल ने कहा कि यहां के विकास को यदि कोई दुश्मन राष्ट्र रोका तो इसका गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

रियाज ने कहा कि पाकिस्तान और उसके पड़ोसी देश सीपीईसी प्रोजेक्ट से फायदा उठा सकते हैं। बलूचिस्तान की जनता एफसी को सहयोग कर शांति और स्थायित्व का लुत्फ उठा सकेंगे।

Home / world / Asia / चीन-पाक इकोनॉमिक कॉरिडोर: पाक ने दिया भारत को न्योता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो