scriptपाकिस्‍तान में एक ट्रांसजेंडर की गोली मार कर की हत्‍या | pakistan after the beaten transgender gun man killed her | Patrika News
एशिया

पाकिस्‍तान में एक ट्रांसजेंडर की गोली मार कर की हत्‍या

पाकिस्‍तान के खैबर पख्तूनख्वाह में सशस्त्र लोगों ने पिटाई के बाद एक ट्रांसजेंडर की गोली मार कर हत्या कर दी।

नई दिल्लीApr 23, 2018 / 08:13 pm

Mazkoor

gun man
इस्‍लामाबाद : आजकल लैंगिक हिंसा का प्रतिशत पूरी दुनिया में बढ़ता जा रहा है। ऐसे ही एक मामला पाकिस्‍तान के खैबर पख्तून ख्वाह प्रांत में सामने आया है। वहां सशस्त्र लोगों के एक समूह ने बिना बात के एक ट्रांसजेंडर की पिटाई करने के बाद उसकी गोली मार कर हत्या कर दी। इसकी जानकारी पाकिस्‍तानी मीडिया रिपोर्ट के जरिये सोमवार को मिली।
समुदाय के लिए काम करने वाले संगठन में बताया गंभीर
ट्रांसजेंडर समुदाय की जरूरतों और बेहतरी के लिए काम करने वाले एक संगठन, ट्रांस एक्शन पाकिस्तान के अनुसार एक समूह के दबंग लोगों ने रविवार की रात खान उल्लाह ऊर्फ शीना के घर में घुस कर पहले उसकी जम कर पिटाई की। इसके बाद भी उनका गुस्‍सा नहीं ठंडा हुआ तो फिर गोली मार कर हत्‍या कर दी।
संगठन ने सरकार को सुरक्षा देने में बताया विफल
पाकिस्‍तानी मीडिया के रिपोर्ट के अनुसार ट्रांसजेडर समुदाय के मुद्दों को उठाने वाले इस संगठन ने कहा कि खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत में ट्रांसजेंडर समुदाय को सुरक्षा मुहैया कराने में प्रांत की सरकार पूरी तरह विफल रही है। उसने कहा कि कहा कि 2015 से लेकर अब तक मात्र 3 सालों में इस प्रांत में 56 ट्रांसजेंडरों की हत्या की गई है, इसके बावजूद इस समुदाय को सुरक्षा मुहैया कराने में सरकार विफल रही है।
पुलिस ने दर्ज किया मामला, कर रही है जांच
पुलिस ने आरोपी दबंगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और वह मामले की जांच चल रही है। हालांकि इस हत्या के उद्देश्य के बारे में पता नहीं चल पाया है।
10 हजार ट्रांसजेंडर हैं पाकिस्‍तान में
बता दें कि 2017 में पाकिस्‍तान में हुई घरेलू जनगणना के अनुसार, देश में कुल 10,418 ट्रांसजेंडर हैं। इनकी सबसे ज्‍यादा आबादी पंजाब प्रांत में हैं। इनमें से सिर्फ पंजाब प्रांत में 6,709 ट्रांसजेंडर हैं। वहीं खबर पख्तूनख्वाह में सिर्फ 913 ट्रांसजेंडर हैं।

Home / world / Asia / पाकिस्‍तान में एक ट्रांसजेंडर की गोली मार कर की हत्‍या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो