बालाकोट स्ट्राइक: पेड़ों को नष्ट करने के आरोप में पाकिस्तान ने भारतीय पायलटों पर दर्ज की FIR

By: Anil Kumar

Updated On: Mar, 09 2019 09:56 AM IST

    • पाकिस्तान ने भारतीय पायलटों के खिलाफ दर्ज की FIR।
    • पाकिस्तान ने बालाकोट स्ट्राइक के दौरान पेड़ों को नष्ट करने का लगाया है आरोप।
    • भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को बालाकोट में आतंकी अड्डों पर एयर स्ट्राइक किया था।

इस्लामाबाद। आतंक के खिलाफ भारतीय वायुसेना की कार्रवाई से पाकिस्तान बौखला गया है। दरअसल बालाकोट में भारतीय वायुसेना की ओर से आतंकी अड्डों पर एयर स्ट्राइक किए जाने के बाद से पाकिस्तान पूरी दुनिया में बेनकाब हो गया है। भारतीय वायुसेना की कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान ने दुनिया के सामने अपने घिनौने चेहरे को बचाने के लिए अब एक नया पैंतरा इमस्तेमाल किया है। पाकिस्तान ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट इलाके में बमबारी कर पेड़ों को नष्ट करने के लिए भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के पॉयलटों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की है। बता दें कि भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर बमबारी की थी।

एयर स्ट्राइक: सिद्धू ने फिर पीएम मोदी पर कसा तंज, क्या सचमुच सुरक्षित हाथों में है देश

अज्ञात पायलटों के खिलाफ FIR दर्ज

बता दें कि पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट में यह बताया गया है कि नीकरण विभाग ने वायुसेना के अज्ञात पॉयलटों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और भारतीय विमानों द्वारा जल्दबाजी में गिराए गए बम के कारण 19 पेड़ों को हुए नुकसान के विवरण भी दिए हैं। रिपोर्ट में आगे यह भी कहा गया है कि इस्लामाबाद ने संयुक्त राष्ट्र में भी भारत के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराने की योजना बनाई है, और नई दिल्ली पर पर्यावरण आतंकवाद का आरोप लगाया है। जलवायु परिवर्तन मंत्री मलिक अमीन असलम ने कहा कि भारतीय विमानों ने एक फॉरेस्ट रिजर्व पर बमबारी की और सरकार एक पर्यावरणीय प्रभाव आकलन कर रही है, जिसके आधार पर संयुक्त राष्ट्र और अन्य मंचों पर शिकायत दर्ज कराई जाएगी।असलम ने कहा, "वहां पर्यावरणीय आतंकवाद की घटना घटी है। वहां पर्यावरण को गंभीर नुकसान हुआ है।" उन्होंने कहा कि बमबारी से इलाके में देवदार के दर्जनों पेड़ गिर गए। आपको बता दें कि भारतीय वायुसेना ने 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले को बदला लेने के लिए बालाकोट में एयर स्ट्राइक किया था। पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Published On:
Mar, 09 2019 02:32 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।