scriptमुंडन कराकर सांसदों की तैरहवी का मनाया मातम | sc - st act news in madhya pradesh | Patrika News
अशोकनगर

मुंडन कराकर सांसदों की तैरहवी का मनाया मातम

एसटी-एससी संशोधन बिल को लेकर युवाओं का विरोध प्रदर्शन

अशोकनगरSep 14, 2018 / 05:55 pm

Amit Mishra

sc st act

मुंडन कराकर सांसदों की तैरहवी का मनाया मातम

अशोकनगर। एसटी-एससी संशोधन बिल के विरोध में अल्पसंख्यक पिछड़ा वर्ग व सामान्य वर्ग के लोगों ने सरकार एवं विपक्ष के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया विरोध प्रदर्शन के दौरान 500 से अधिक युवा ब बुजुर्गों ने मुंडन कराएं। और कुछ लोगों ने बाल कटवाने के बाद अपने सिर पर ST SC बिल का विरोध लिखकर विरोध जताया।

मोदी सरकार एवं विपक्ष में बैठी कांग्रेस के नेताओं के विरोध में नारे लगाए। सभी लोगों ने एक साथ रो-रोकर नेताओं के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वह नेताओं के मरने की बात कह रहे थे कि हमारे नेता मर गए हैं इसलिए हम उनकी मृत्यु पर रो रहे हैं लोगों के उतारे गए बालों को मोदी सरकार के लिए भेजा जाएगा । तथा संसद के सभी सांसदों के नाम उनकी आमंत्रित कार्ड भी भेजे जाएंगे।

 

इसके पहले स्टीकर चिपकाकर कर चुके है विरोध
एससी-एसटी एक्ट में संसोधन के लिए लोगों ने शर्ट पर स्टीकर चिपकाकर शहर में भुजरिया बदलने के लिए निकले थे। स्थानीय विधायक गोपीलाल जाटव भुजरिया बदलने पहुंचे तो युवाओं ने कहा कि जो हमारा साथ देगा, हम उसका साथ देंगे। साथ ही युवाओं ने विधायक से मांग रखी कि इस एक्ट में निर्दोष को बचाने का भी प्रावधान हो। इस पर विधायक ने कहा कि हम आपकी इस बात से सहमत हैं।

वोट मांग कर शर्मिंदा न करे
इसके पूर्व शहर भर में कई सामाजिक सस्थाओं बैनर लेकर पूरे शहर का भ्रमण किया। संस्थाओं ने बैनर में लिखवाया था कि पार्टियां वोट मांगकर हमें शर्मिंदा न करें। युवाओं ने शहर में स्टेशन रोड पर रैली निकालने के बाद गांधी पार्क पर खड़े होकर नारेबाजी की और डांस भी किया था।

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का अपने ही गढ़ में हुआ था विरोध

एससी-एसटी एक्ट संशोधन बिल के दौरान संसद में चुप रहने पर सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का अपने ही गढ़ में जोरदार विरोध हुआ था । संशोधन बिल पारित होते समय संसद में सांसद ने विरोध नहीं किया तो युवाओं ने शहर में लगे पोस्टर फाड़कर सड़कों पर फेंक नारेबाजी की थी । हजारों युवाओं का विरोध देख सांसद सिंधिया मिलने पहुंचे तो युवाओं ने उनके सामने ही खड़े होकर काले झंडे दिखाए और सिंधिया वापस जाओ व कांग्रेस मुर्दाबाद के नारे लगाए। साथ ही जवाब मांगा कि संसद में चुप क्यों रहे। इस पर सिंधिया बोले कि 2019 में जब हमारी सरकार आए तो आपका पक्ष रखेंगे।

Home / Ashoknagar / मुंडन कराकर सांसदों की तैरहवी का मनाया मातम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो