scriptपंजाब का किसान रावी में बहकर पाकिस्तान चला गया | Punjab's farmer went pakistan by flowing in ravi river | Patrika News
अमृतसर

पंजाब का किसान रावी में बहकर पाकिस्तान चला गया

किसान बलविंदर सिंह रावी में आए उफान के मद्येनजर पाकिस्तान के सीमावर्ती अपने खेत की हालत देखने गया था लेकिन…

अमृतसरSep 26, 2018 / 07:41 pm

Prateek

(अमृतसर): पंजाब के अमृतसर जिले के अजनाला क्षेत्र के घोनेवाल गांव का किसान मंगलवार को दुर्घटनावश रावी नदी में गिरने से पाकिस्तान की ओर बह गया। उधर प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने बाढ प्रभावित इलाकों का हवाई मुआयना किया। बाद में अपने ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्यास नदी के आसपास फसलों कह बहुत क्षति हुई है। जिला उपायुक्तों को तीन दिन में गिरदावरी रिपोर्ट भेजने को कहा गया है।

 

किसान बलविंदर सिंह रावी में आए उफान के मद्येनजर पाकिस्तान के सीमावर्ती अपने खेत की हालत देखने गया था लेकिन दुर्घटनावश यह 53 वर्षीय किसान नदी में गिर गया। दुर्घटनास्थल और रावी नदी के पाकिस्तान में प्रवेश के बीच तीन किलो मीटर का फासला है।

 

जिले के रामदास थाने में किसान के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। भारी वर्षा के कारण नदी का बहाव तेज था। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने किसान को नदी में पाकिस्तान की ओर बहते देखा है। अमृतसर के उपायुक्त कमलदीप सिंह सांघा किसान की तलाश के लिए सीमा सुरक्षा बल के उपमहानिरीक्षक से सम्पर्क बनाए हुए है। सीमा सुरक्षा बल की ओर से इस बारे में पाकिस्तान के रेंजरों को घटना की जानकारी दी गई है। सूत्रों का कहना है कि किसान को पाकिस्तानी रेंजरों ने अपनी हिरासत में ले लिया है। जल्दी ही उसे सीमा सुरक्षा बल के सुपुर्द किया जाएगा।

 

बीते दिनों हुई बारिश से उफान पर नदियां

बता दें कि बीते दिनों पंजाब में भारी बारिश हुई थी जिसके कारण प्रदेश के कई इलाकों में बाढ के हालात बन गए थे। पंजाब के साथ ही उत्तरी भारत के राज्यों में ज्यादा बारिश होने के कारण सभी नदियां उफान पर है। बारिश से राज्य के किसानों को भी काफी नुकसान हुआ था। बारिश के कारण पंजाब में खड़ी धान की फसल पर बुरा असर पड़ा।

Home / Amritsar / पंजाब का किसान रावी में बहकर पाकिस्तान चला गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो