उन्नाव

कोविड-19 वैक्सीनेशन में फर्जीवाड़ा – बिना वैक्सीनेशन मोबाइल पर आ गया मैसेज, 400 वायल मिला चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के घर

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के घर में कोविड-19 वैक्सीन बड़ी संख्या में बरामद होने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। विधायक की शिकायत पर जांच हुई तो घोर अनियमितताएं सामने आई। स्टॉक रजिस्टर में भी हेरफेर पर किया गया। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को हटाया गया।
 

उन्नावNov 11, 2021 / 08:45 am

Narendra Awasthi

कोविड-19 वैक्सीनेशन में फर्जीवाड़ा – बिना वैक्सीनेशन मोबाइल पर आ गया मैसेज, 400 वायल मिला चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के घर

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

उन्नाव. कोविड-19 वैक्सीन कि चार हजार डोज स्वास्थ्य कर्मी के घर में मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। मामला तब सामने आया। जब लोगों के मोबाइल पर वैक्सीन लगने का मैसेज पहुंचा। मैसेज देख कर स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे लोगों ने शिकायत की कि बिना वैक्सीन लगाए ही उनके मोबाइल पर मैसेज आ रहा है। इस संबंध में सीएमओ ने बताया कि पोर्टल में गलत मोबाइल नंबर आने के कारण मैसेज पहुंच रहा है। वहीं घर में चार हजार डोज मिलने पर चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर आफताब को पद से हटा दिया गया है।

मियागंज स्वास्थ्य केंद्र का मामला

मामला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मियागंज का है। स्वास्थ्य केंद्र में तैनात चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रानी के घर में चार हजार डोज वैक्सीन मिला। जिसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है। इस संबंध में क्षेत्रीय विधायक बंबा लाल दिवाकर ने उच्च अधिकारियों से शिकायत की। शिकायत के आधार पर जांच हुई। सीएमओ डॉक्टर प्रकाश ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच किया। सीएचसी का स्टॉक चेक किया गया। स्टॉक रजिस्टर में भी काफी अनियमितताएं मिली। स्टॉक रजिस्टर इनमें खपत और उपलब्धता का मिलान नहीं हो पाया।

यह भी पढ़ें

अजीबो गरीब घटना, महिला हेल्प डेस्क की सिपाही के साथ थाने के अंदर छेड़छाड़

 

कर्मचारी के घर मिला वैक्सीन

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रानी के घर में 400 वायल मिले। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि आइस लाइंड रेफ्रिजरेटर खराब होने के कारण वैक्सीन कर्मचारी के फ्रिज में रखवा दिया गया था। वैक्सीन लगाने के लिए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अपने घर से वैक्सीन लेकर आती थी। डॉक्टर आफताब द्वारा आईएलआर में गड़बड़ी की जानकारी विभाग को नहीं दी गई। जांच करने वाली टीम में एसडीएम हसनगंज, एसीएमओ डॉ आरके गौतम भी शामिल थे। सीएमओ ने प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आफताब को हटा दिया है। जबकि अन्य कर्मचारियों के खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / Unnao / कोविड-19 वैक्सीनेशन में फर्जीवाड़ा – बिना वैक्सीनेशन मोबाइल पर आ गया मैसेज, 400 वायल मिला चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के घर

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.