सहारनपुर

यूपी: मस्जिद में इकट्ठा भीड़ ने पुलिस पर बाेला हमला, 5 महिलाओं समेत 26 के खिलाफ रिपाेर्ट

Highlights

बेहट थाना क्षेत्र के गांव की मस्जिद में इकट्ठा थी भीड़
साेशल डिस्टेंस का पालन कराने गई थी पुलिस
भीड़ ने पुलिस हिरासत से लाेगाें काे छुड़वाया

सहारनपुरApr 02, 2020 / 07:20 am

shivmani tyagi

police

सहारनपुर। साेशल डिस्टेंस का पालन कराने पहुंची पुलिस पर बेहट क्षेत्र के गांव जमालपुर में भीड़ ने हमला बाेल दिया। पुलिस ने मस्जिद में नमाज पढ़ रहे लोगों में से छह काे हिरासत में ले लिया था। इन्हे लेकर पुलिस जैसे ही चलने लगी ताे ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी काे रोक लिया और लाठी-डंडों से बल पर हिरासत में लिए गए सभी लाेगाें काे छुड़ा लिया। इस हमले में दाे पुलिसकर्मियों काे चोटें आई हैं। पुलिस ने 5 महिलाओं समेत 26 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
जानिए पूरा घटनाक्रम

घटना बेहद थाना क्षेत्र के गांव जमालपुर की है। मंगलवार दाेपहर बाद पुलिस को सूचना मिली कि जमालपुर गांव की मस्जिद में भीड़ इकट्ठा हो गई है। इस गांव में मस्जिद में लोग नमाज पढ़ रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस काे देखकर कुछ नमाजी ताे भाग खड़े हुए लेकिन पुलिस ने छह लाेगाें काे हिरासत में लेक जीप में बैठा लिया। पुलिस इन्हे लेकर चलने लगी ताे ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हाे गई। इस तरह भीड़ ने पुलिस जीप को रुकवा लिया और लाठी-डंडों के बल पर जीप में बैठाए गए सभी छह लाेगाें काे छुड़ा लिया।
यह भी पढ़ें

कोरोना का डर: सहारनपुर के दाे गांव के बीच खिची लक्ष्मण रेखा, एक दूसरे से नहीं मिलेंगे इन गांव के लाेग

चर्चा हैं कि इस दाैरान भीड़ ने पुसिसकर्मियों पर हमला भी बाेला लेकिन पुलिस हमला हाेने से इंकार कर रही है। इस घटना के बाद पुलिस ने इसी गांव के रहने वाले हमीद, रियासत, नाजिर, नाजिर, जब्बार, शाहिद, ताहिर, मुबारिक, तासीन, नाजिम, अकरम, भूरा, नाजिर, भूरा, रिजवान, मुनफैत, सादिक, नसीम, मोहसीन, मुस्तकीम और माेहसिन के अलावा काैसर पत्नी सलेमान, नूरजहां पत्नी नसीम, मुसप्यादा पत्नी ताहिर, फरजाना पत्नी सादिक और मुनव्वर पत्नी नूर मोहम्मद समेत 26 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इंस्पेक्टर आनंद देव मिश्र का कहना है कि पुलिस पर हमला नहीं हुआ मस्जिद के बाहर इकट्ठा महिला व पुरुषों ने पुलिस की जीप काे राेक लिया और इसी दाैरान पुलिस हिरासत में लिए गए सभी छह लोग फरार हो गए।
saharanpur crime news Hindi Saharanpur Police ( पुलिस पर हमला )
एसएसपी दिनेश कुमार पी ( सहारनपुर SSP ) का कहना है कि मस्जिद में नमाज के नाम पर भीड़ किए जाने की सूचना मिली थी। इसी सूचना पर पुलिस गांव पहुंची थी। वर्तमान समय में सोशल डिस्टेंस मेंटेन कराना पुलिस की प्राथमिकता है। पुलिस ने यहां से 6 लोगों को हिरासत में लिया था। जब पुलिस चलने लगी तो महिलाओं समेत कई ग्रामीण सड़क पर आ गए और इसी दौरान हिरासत में लिए गए सभी छह लोग गाड़ी से उतर कर भाग गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / Saharanpur / यूपी: मस्जिद में इकट्ठा भीड़ ने पुलिस पर बाेला हमला, 5 महिलाओं समेत 26 के खिलाफ रिपाेर्ट

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.