सहारनपुर

कोरोना का डर: सहारनपुर के दाे गांव के बीच खिची लक्ष्मण रेखा, एक दूसरे से नहीं मिलेंगे इन गांव के लाेग

Highlights

निजामुद्दीन मरकज की घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत
बड़गांव और देवबंद थाना क्षेत्र के ग्रामीणों ने खीची रेखा
अब एक दूसरे से नहीं मिलेंगे इन गांव के लाेग
एक गांव में आए थे 10 जमाती

सहारनपुरApr 01, 2020 / 11:09 pm

shivmani tyagi

saharanpur

देवबन्द: हरजत निजामुद्दीन के मरकज से निकले जमातियों के डर से यूपी के सहारनपुर में दाे गांव के बीच लक्ष्मण रेखा खिच गई। इन दोनों गांव के लाेगाें ने गांव काे जोड़ने वाले रास्ते पर रस्सी बांध दी। दाेनाें गांव के लाेगाें के बीच यह समझाैता हुआ है कि अब जब तक कोरोना रहेगा तब तक इन गांव के लाेग आपस में नहीं मिलेंगे।
यह भी पढ़ें

सहारनपुर मंडल में मंडराया कोरोना का खतरा, 6918 लोग क्वॉरेंटाइन

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ( Corona virus ) का खाैफ साफ नजर आ रहा है। भारत में भी कोरोना वायरस फैलता जा रहा है। अब निजामुद्दीन मरकज की घटना ने सभी काे डरा दिया है। यहां से निकलने वाले जमातियों की यूपी समेत कई राज्यों में तलाश हाे रही है। इसी बीच निजामुद्दीन की घटना का बड़ा असर यूपी के सहारनपुर में देखने काे मिला है। इस वायरस के डर के बीच निजामुद्दीन की घटना ने लाेगाें काे इतना डरा दिया है कि दाे गावं के लोग जो हमेशा एक दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलते थे आज आपस में दूरी बनाने को मजबूर हाे गए हैं।
यह भी पढ़ें

सहारनपुर के मिर्जापुर में इकट्ठा हाेकर नमाज पढ़ने वाले 16 लोगों पर मुकदमा दर्ज

इसका मुख्य कारण गांव में एक गांव में आई जमात काे बताया जा रहा है। देवबन्द कोतवाली क्षेत्र के गांव कुरडी के ग्राामीणों ने पड़ाेसी गांव नूनाबड़ी के रास्ते काे बंद कर दिया। इस मामले पर पहले दोनों गांव के प्रधानों के बीच बात हुई। इसके बाद दाेनाें गांव में सूचना प्रसारित कराई गई कि एक काेई भी ग्रामीण एक दूसरे के गांव में कदम नहीं रखेगा। दरअसल, कुछ दिन पहले दिल्ली के निजामुद्दीन आई जमात में 10 लोग नूना बड़ी आए थे। इन्हे खुद में कोरोना ( corona ) जैसे संक्रमण दिखाई दिए ताे इन्होंने स्वास्थ्य विभाग काे सूचना दी। इन सभी काे आइसोलेशन सेंटर भेज दिया गया है।
यह भी पढ़ें
Breaking:

लॉक डाउन के बीच यूपी के मुजफ्फरनगर में पुलिस पर हमला, दो पुलिसकर्मी गंभीर

जब इस बात का पता कुरडी के ग्रामीणों काे चला ताे उन्हाेंने नूनाबड़ी से आने वाले वाले रास्ते काे बंद कर दिया। साथ ही यह भी कह दिया कि नूनाबड़ी गांव का काेई भी व्यक्ति कुरडी में नहीं आएगा।

Hindi News / Saharanpur / कोरोना का डर: सहारनपुर के दाे गांव के बीच खिची लक्ष्मण रेखा, एक दूसरे से नहीं मिलेंगे इन गांव के लाेग

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.