उद्योग जगत

IT सेक्टर पर मंडराया बेरोजगारी का संकट, गुरूग्राम की एक कंपनी ने 300 लोगों को निकाला

ट्रैवल टेक कंपनी Fareportal ने 300 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला
1.5 लाख नौकरियां जाने की है आशंका

Apr 04, 2020 / 08:16 am

Pragati Bajpai

it sector

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने जिस तरह से पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया था उससे बेरोजगारी बढ़ेगी ये तो सभी को पता था लेकिन ये सब इतनी जल्दी होगा इसका अंदाजा किसी को नहीं था। अभी सरकारें इस महामारी से लोगों को बचाने की जद्दोजहद कर रही है। उसी बीच कार्पोरेट हाउस ने अपने कारोबार की हालत देख लोगों को बाहर का रास्ता दिखाना शुरू कर दिया है।

इकोनॉमी की हालत सुधारने के लिए चाहिए 9 लाख करोड़ का पैकेज- एसोचैम

आज ही खबर मिल रही है कि गुरूग्राम की एक कंपनी ने अपने 300 कर्मचारियों को काम से निकाल दिया है। ट्रैवल टेक कंपनी Fareportal ने 300 कर्मचारियों की एक साथ छुट्टी कर दी। बड़ी बात ये है कि इन लोगों को कंपनी ने मात्र दो घंटे का नोटिस दिया था ।

बताया जा रहा है कि आईटी सेक्टर से करीब 1.5 लाख लोगों को निकाला जा सकता है। भारत की बात करें तो यहां आईटी सेक्टर में लगभग 45 लाख लोग काम करते हैं जिसमें से टॉप 5 कंपनियों में 10 लाख की वर्क फोर्स है और बाकी जॉब्स छोटी कंपनियों में है। कहा जा रहा है कि ये छोटी कंपनियां बहुत दिनों तक हालात का सामना करने में सक्षम नहीं होगी और ऐसे में नौकरी से लोगों को निकालकर ही भरपाई की जा सकती है।

एयरलाइंस इंडस्ट्री में शुरू हुई छंटनी- आईटी सेक्टर के अलावा एविएशन इंडस्ट्री में भी छंटनी की शुरूआत हो चुकी है । कल ही हमने आपको बताया था कि Air India ने अपने 200 पायलेट्स का कांट्रैक्ट कत्म कर दिया है और आज ब्रिटिश एय़रवेज दवारा 30 हजार से ज्यादा लोगों की छंटनी करनी पड़ी है।

Home / Business / Industry / IT सेक्टर पर मंडराया बेरोजगारी का संकट, गुरूग्राम की एक कंपनी ने 300 लोगों को निकाला

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.