scriptकॉलर पकडऩे के विवाद में सरपंच पति ने पिता और रिश्तेदारों के साथ मिलकर काटे थे युवक के हाथ | young man s hands cut off in mutual enmity hoshangabad | Patrika News
होशंगाबाद

कॉलर पकडऩे के विवाद में सरपंच पति ने पिता और रिश्तेदारों के साथ मिलकर काटे थे युवक के हाथ

सर्जरी के लिए नागपुर लेकर गए परिजन

होशंगाबादJul 18, 2021 / 12:05 am

sandeep nayak

कॉलर पकडऩे के विवाद में सरपंच पति ने पिता और रिश्तेदारों के साथ मिलकर काटे थे युवक के हाथ

कॉलर पकडऩे के विवाद में सरपंच पति ने पिता और रिश्तेदारों के साथ मिलकर काटे थे युवक के हाथ

होशंगाबाद/मूंग खरीदी केंद्र पर सबके सामने कॉलर पकडने से हुई बेज्जती पर चौराहेट गांव में शुक्रवार रात सरपंच पति भगवान सिंह और उसके पिता व भाइयों ने नाराज होकर बका और तलवार से युवक के दोनों हाथ काट दिए। गांव में पुलिस पहुंचने तक आरोपी भाग गए। पुलिस ने घायल युवक सोमेश चौधरी को होशंगाबाद के नर्मदा अस्पताल पहुंचाया। इसके बाद हाथ सर्जरी कर जुड़वाने के लिए परिजन शनिवार को सोमेश को नागपुर लेकर गए। आरोपी भगवान सिंह कांग्रेस से जुड़ा है। पुलिस ने आठ आरोपियों पर केस दर्ज किया है।
दो दिन पुराने विवाद ने लिया बड़ा रूप
घटना के दो दिन पहले घायल सोमेश पिता जगदीश चौधरी का सरपंच पति के रिश्तेदार छुट्टू पटेल से मामूली विवाद हुआ, जो समझाइश पर निपट गया। 16 जुलाई शाम साढ़े सात बजे सोमेश और नाति चौधरी मूंग बेचकर बाइक से लौटते समय सिलारी नहर के पास मेनरोड पर सरपंच पति भगवान सिंह, उसके पिता व्यंकट चौधरी, भाई केशव सिंह, भाई के लड़के शंकर व मकरन चौधरी और रिश्तेदार आशीष, छुट्टू, नाति ने घेरकर लाठी-डंडे से मारपीट की। इस दौरान बका-तलवार से सोमेश के दोनों हाथ काट दिए और उसे मरा समझकर भाग गए।

सामने आया पुलिस का अमानवीय चेहरा
मामले में पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है। घटना के बाद घायल को अस्पताल ले जाने की जगह पुलिस उसे थाने में खड़े रखकर बयान लेने में ही एक घंटे से ज्यादा समय लगाया। इस दौरान कटे हाथों से रिसते खून और असहनीय पीड़ा के बीच सरपंच का नाम लेकर घायल चीखता-चिल्लाता रहा, लेकिन पुलिस को ध्यान नहीं दिया। परिजन दोनों कटे पंजों को साथ लेकर पहुंचे थे। इनका था कि ऐसे में देरी व ज्यादा खून बहने से घायल सोमेश की जान भी जा सकती थी। पुलिस ने एफआइआर दर्ज करने में घंटों लगा दिए। शनिवार शाम तक आरोपी सरपंच भगवान सिंह समेत आरोपियों में से किसी भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी। पुलिस ने गांव सहित आसपास के ठिकानों पर रिश्तेदारों के यहां दबिश दी, लेकिन ये नहीं मिले।
इनका कहना है…
घटना के आठों नामजद आरोपियों पर प्रकरण दर्ज किया है। सभी आरोपी गांव से फरार हैं। सभी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
– अशोक बरवड़े, थाना प्रभारी बाबई, जिला होशंगाबाद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो