भोपाल

क्या 15 अप्रैल से शुरु होने वाली हैं रेल सेवाएं? रेल मंत्रालय ने खुद बताई सच्चाई

क्या 15 अप्रैल से शुरु होने वाली हैं रेल सेवाएं? रेल मंत्रालय ने खुद बताई सच्चाई

भोपालApr 06, 2020 / 11:05 am

Tanvi

भोपाल/ कोरोना वायरस महामारी को लेकर देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन है जो कि 14 अप्रैल को खत्म हो जाएगा। इसी को लेकर यह माना जा रहा है कि 15 अप्रैल से ट्रेनों का पिरचालन शुरु हो जाएगा। लेकिन शनिवार को रेलवे ने लाॉकडाउन खत्म होने के बाद 15 अप्रैल से ट्रेनों के परिचालन की खबर का खंडन किया है। रेलवे ने स्पष्ट रूप से कहा कि, फिलहाल ट्रेनों के परिचालन को लेकर कोई योजना नहीं बनी है। इस बारे में जो भी फैसला लेना है वो बाद में लिया जाएगा।

 

पढ़ें ये खबर- कैदियों ने स्वास्थ्यकर्मियों के लिए तैयार की PPE किट, कोरोना के खिलाफ जंग में हुए शामिल

ट्रोनों के परिचालन को लेकर मीडिया में खबरें आई थीं कि लॉकडाउन के बाद ट्रेन सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी। क्योंकि मोदी सरकार की ओर से ये स्‍पष्‍ट भी कर दिया गया है कि लॉकडाउन की अवधि आगे बढ़ाने का कोई इरादा नहीं है। इसलिए यह अनुमान भी लगाया जाने लगा की रेलवे सेवाएं अब बहाल होने वाली है, इसी बीच रेलवे बुकिंग शुरू होने से इस अफवाह को और अधिक बल मिल गया। हालांकि रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों द्ववारा इस बात पूरी तरह खंडन हो चुका है।

 

 

https://twitter.com/RailMinIndia/status/1246359024884273152?ref_src=twsrc%5Etfw

रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर फ्लैश हुआ ये मैसेज

भारतीय रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर फ्लैश हुए मैसेज ने सारी सच्‍चाई सामने रख दी। मैसेज भी स्‍पष्‍ट कहा गया है कि रेल सेवाओं को बहाल करने पर अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है और इस पर फैसला कुछ ही दिनों में लिया जाएगा।

अधिकारियों ने बताया कि रेल मंत्री पीयूष गोयल की रेलवे बोर्ड के चेयरमैन के साथ शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक में यह फैसला लिया गया। ट्रेनों का संचालन सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद ही शुरू होगा। सरकार ने इस मुद्दे पर मंत्रियों का समूह गठित किया है।

 

पढ़ें ये खबर- क्या हवा में फैल सकता है कोरोना वायरस ? WHO ने बताई सच्चाई

 

21 दिनों के लिए ट्रेनें थी निलंबित

गौरतलब है कि, रेलवे ने कोरोना वायरस के कारण यात्री ट्रेनों को 21 दिन तक स्थगित कर दिया था। 21 दिनों के लिए 13523 ट्रेन निलंबित हैं प्रधानमंत्री द्वारा 24 मार्च को बंद की घोषणा करने के बाद अभूतपूर्व कदम उठाते हुए रेलवे ने 21 दिनों के लिए 13,523 ट्रेनों की सेवाएं निलंबित कर दी थीं। इस दौरान उसकी मालवाहक ट्रेनें चलती रही हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.