भोपाल

GOOD NEWS : चीन से शुरु हुई महामारी की भविष्यवाणी करने वाले नोबेल विजेता का दावा- अब अंतिम चरण में है कोरोना’

कोविड-19 को लेकर विश्व भर के लिए राहत की खबर, नोबेल विजेता का दावा- जल्द ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस का असर।

भोपालMar 30, 2020 / 04:47 pm

Faiz

GOOD NEWS : चीन से शुरु हुई महामारी की भविष्यवाणी करने वाले नोबेल विजेता का दावा- अब अंतिम चरण में कोरोना

भोपाल/ मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का असर बढ़ता जा रहा है। हालही में खबर सामने आई कि, मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी यानी इंदौर शहर कोरोना संक्रमण को लेकर स्टेज 3 की ओर काफी तेजी से बढ़ रहा है। हालही में सामने आए आंकड़ों के मुताबिक, मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है। हालात को देखते हुए प्रदेश में कोरोना का डर बढ़ता जा रहा है। इसी बीच कोरोना से जुड़ी राहत की खबर आई है।चीन की महामारी को लेकर सटीक भविष्यवाणी करने वाले नोबेल विजेता ने दावा किया है कि, कोरोना वायरस अब अंतिम चरण में है।

 

पढ़ें ये खास खबर- रामायण को लेकर दिग्विजय सिंह ने कही ऐसी बात, भाजपा नेता ने पूछा- इसका जवाब क्या है?


सिर्फ भारत ही नहीं, विश्व की एक तिहाई आबादी के लिए राहत की खबर

कोरोना वायरस को लेकर भारत समेत दुनिया भर में दहशत का महौल है। बता दें कि, सिर्फ मध्य प्रदेश के तीन शहरों में कर्फ्यू या देशभर में लॉकडाउन नहीं किया गया है। बल्कि दुनिया की एक तिहाई से अधिक आबादी कोरोना संक्रमण से बचने के लिए अपने कामों को छोड़कर घरों में रहने को मजबूर है। ये समस्या इसलिए महामारी का रूप ले चुकी है, क्योंकि अब तक इसे खत्म करने के लिए किसी भी देश की ओर से पर्याप्त दवा नहीं बनाई गई है। इसी बीच कोरोना संक्रमण का असर कम होने वाला ये दावा लोगों को राहत देने वाला है।

दावे में कही गई ये बात

रसायन विज्ञान में नोबेल पुरस्कार जीतने वाले, स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के बायोफिजिसिस्ट माइकल लेविट के मुताबिक, सोशल डिस्टेंसिंग ने दुनिया को एक बूस्टर शॉट दिया है। पूरी दुनिया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रही है, जो इस महामारी से लड़ने के लिए सबसे जरूरी कदम है। इसलिए कोरोना वायरस का कहर अब जल्द खत्म हो जाएगा। बता दें कि, सबसे पहले माइकल लेविट ने ही चीन से शुरु होने वाली महामारी की भविष्यवाणी की थी। उन्होंने कहा था कि, चीन की ये महामारी विनाशकारी साबित होगी, जिसमें तीन हजार से ज्यादा लोगों की मौत होगी। माइकल के बाद अन्य कई एक्सपर्ट्स ने भी ऐसी ही भविष्यवाणी की थी। उन्होंने एक इंटर्व्यू में कहा कि, ‘कोविड-19 के बढ़ते खतरे को रोकने के लिए जो करना चाहिए, वो सबसे बेस्ट है। अब हम सब ठीक होने जा रहे हैं। माइकल ने ये भी कहा कि, अब परिस्थितियां उतनी भयावह नहीं है, जितना डराया जा रहा है। भले कोरोना के मामले बढ़ रहे हों, लेकिन धीमी वृद्धि के स्पष्ट संकेत मिलने लगे हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- 10वीं और 12वीं के छात्रों को नहीं मिलेगा जनरल प्रमोशन, लॉकडाउन के बाद देना होगा पेपर


देश- प्रदेश के ये है आंकड़े

बता दें कि, जहां देशभर में अब तक कोरोना वायरस के 942 मामले सामने चुके हैं। वहीं, इससे मरने वालों की संख्या 29 हो चुकी है। हालांकि, राहत की बात ये है कि, देशभर में कोरोना के 100 संक्रमितों को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है। वहीं, अगर मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां बीते 24 घंटों में 08 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 47 हो चुकी है। वहीं, इंदौर में एक अन्य कोरोना संक्रमित य़ुवक की मौत की पुष्टी हुई है। इसके बाद यहां मरने वलों का आंकड़ा 3 हो गया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना को हराने के लिए बच्चों ने पेश की मिसाल, सीएम शिवराज ही नहीं पूरे देश ने की तारीफ

 

Home / Bhopal / GOOD NEWS : चीन से शुरु हुई महामारी की भविष्यवाणी करने वाले नोबेल विजेता का दावा- अब अंतिम चरण में है कोरोना’

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.