scriptस्मृति के समर्थन में आए अरुण जेटली, अपने ब्लॉग में उठाए राहुल की डिग्री पर सवाल | arun jaitley raised question on rahul gandhi educational qualification | Patrika News
अमेठी

स्मृति के समर्थन में आए अरुण जेटली, अपने ब्लॉग में उठाए राहुल की डिग्री पर सवाल

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की डिग्री पर सवाल उठाए हैं

अमेठीApr 13, 2019 / 07:02 pm

Karishma Lalwani

arun jaitley and rahul gandhi

स्मृति के समर्थन में आए अरुण जेटली, अपने ब्लॉग में उठाए राहुल की डिग्री पर सवाल

अमेठी. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की डिग्री पर सवाल उठाना कांग्रेस को भारी पड़ गया। स्मृति के बचाव में उतरे वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राहुल गांधी की डिग्री पर सवाल उठाया है। जेटली ने पूछा है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मास्टर डिग्री की पढ़ाई किए बिना ही एमफिल की डिग्री कैसे पूरी कर ली।
https://twitter.com/arunjaitley/status/1116939270818676737?ref_src=twsrc%5Etfw
राहुल की शैक्षिक योग्यता पर सवाल

अपने ब्लॉग ”इंडियाज़ ओपोजिशन इज ऑन ए रेंट ए कॉज कैंपेन’ में अरुण जेटली ने राहुल की डिग्री पर कमेंट कर सवाल उठाए हैं। जेटली ने लिखा है कि उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता पर बात हो रही है, लेकिन इस दौरान राहुल गांधी की शैक्षणिक योग्यता को भुला दिया जा रहा है। राहुल गांधी की शैक्षणिक योग्यता को लेकर कई सवाल हैं, जिनका अब तक जवाब नहीं मिला है। अरुण जेटली ने आगे लिखा कि राहुल गांधी ने बिना मास्टर डिग्री के एमफिल की पढ़ाई पूरी कर ली। इस बारे में आजतक कोई बात नहीं हो रही, जबकि राहुल गांधी ने कई महीनों पहले ये स्वीकार किया था।
2004 और 2009 में उठे थे राहुल की डिग्री पर सवाल

अरुण जेटली के इस बयान ने मामले की रुख ही बदल दिया है। स्मृति ईरानी के बाद अब राहुल गांधी के हलफनामे को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की डिग्री पर पहले भी विवाद हो चुका है। 2004 और 2009 में राहुल बताया था कि उन्होंने ट्रिनिटी कॉलेज से डेवलप्मेंट इकोनॉमिक्स में एमफिल किया है। लेकिन 2014 में कहा था कि डेवलप्मेंट स्टडीज में एमफिल किया है। जेटली ने अपने ब्लॉग में राहुल के इसी पुराने बयान को उठाकर उनपर हमला बोला है।

Home / Amethi / स्मृति के समर्थन में आए अरुण जेटली, अपने ब्लॉग में उठाए राहुल की डिग्री पर सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो