scriptडोनाल्ड ट्रंप ने की भारत के साथ संबंधों की तारीफ, मोदी को बताया गहरा दोस्त | Trump Praises India, describes Modi as his best Friend | Patrika News
अमरीका

डोनाल्ड ट्रंप ने की भारत के साथ संबंधों की तारीफ, मोदी को बताया गहरा दोस्त

ट्रंप मंगलवार को वाइट हाउस में दिवाली समारोह के दौरान बोल रहे थे

नई दिल्लीNov 14, 2018 / 03:05 pm

Siddharth Priyadarshi

modi trump

डोनाल्ड ट्रंप ने की भारत के साथ संबंधों की तारीफ, मोदी को बताया गहरा दोस्त

न्यूयार्क। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत अमरीका संबंधों की तारीफ करते हुए पीएम मोदी को अपना गहरा दोस्त बताया। अमरीकी राष्ट्रपति ने भारतीय वार्ताकारों को ‘सर्वश्रेष्ठ’ बताकर उनकी सराहना की है और कहा है कि दोनों देशों के बीच व्यापार बढ़ रहा है। ट्रंप मंगलवार को वाइट हाउस में दिवाली समारोह के दौरान बोल रहे थे। ट्रंप ने कहा, “हम भारत के साथ बेहतर व्यापारिक समझौते करने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं।”

ट्रंप ने की भारत की तारीफ

भारत के व्यापार वार्ताकारों को बेहद कुशल और अमरीकीयों के लिए काफी मुश्किल होने की बात कहते हुए ट्रंप ने कहा, “वे (भारतीय) बहुत अच्छे व्यापारी है, वे बहुत अच्छे वार्ताकार हैं।” ट्रंप ने भारत के राजदूत नवतेज सरना की तरफ देखते हुए कहा, “आप भी इस बात को मानेंगे।” उन्होंने कहा कि भारतीय सबसे बेहतर हैं और इसलिए हम काम कर रहे हैं और आगे बढ़ रहे हैं। बता दें कि मध्यावधि चुनावों समय दिवाली पड़ने की वजह से इसका वार्षिक समारोह एक हफ्ते बाद आयोजित किया गया। ट्रंप ने कहा, “भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है।हमारे देशों के बीच का संबंध स्वतंत्रता, समृद्धि और शांति की रक्षा के लिए बांध की तरह काम कर सकता है।” ट्रंप ने कहा, “हमारे करीबी संबंध हैं और मेरा मानना है कि यह पहले से ज्यादा गहरे हैं।”

मोदी गहरे दोस्त

ट्रंप ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपने करीबी संबंध होने की बात दोहराई। उन्होंने कहा, “हम आप के देश से प्रेम करते हैं। जैसा कि आप जानते हैं मैं आप के प्रधानमंत्री का काफी सम्मान करता हूं।” ट्रंप ने सरना की तरफ देखते हुए कहा, “हम जल्द ही उनसे बात करेंगे।” उन्होंने कहा, “अमरीका के साथ भारत के साथ मजबूत संबंध हैं और प्रधानमंत्री मोदी के साथ अपनी दोस्ती के लिए आभारी हूं।” उन्होंने अपनी बेटी इवांका के भारत के दौरे के दौरान मोदी से मुलाकात का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मोदी अब इवांका के भी दोस्त हैं।

Home / world / America / डोनाल्ड ट्रंप ने की भारत के साथ संबंधों की तारीफ, मोदी को बताया गहरा दोस्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो