scriptभारत की ही तरह अमेरिका में भी टिकटॉक पर बैन की तैयारी | US House votes to ban TikTok if it doesn't cut ties to China | Patrika News
विदेश

भारत की ही तरह अमेरिका में भी टिकटॉक पर बैन की तैयारी

अमेरिका भी भारत की राह पर चलने के लिए तैयार है। जल्द ही अमेरिका में टिकटॉक को बैन किया जा सकता है।

नई दिल्लीApr 21, 2024 / 11:22 am

Tanay Mishra

Tiktok In USA could be banned

Tiktok In USA could be banned

चीन (China) में बना शॉर्ट वीडियो होस्टिंग ऐप टिकटॉक (TikTok) लॉन्च होने के बाद से ही यूथ और बच्चों में काफी पॉपुलर है। हालांकि यह ऐप लंबे समय से विवादों में भी चल रहा है। सिक्योरिटी और प्राइवेसी कारणों से भारत (India) में इसे पहले ही बैन कर दिया जा चुका है। इस चाइनीज़ ऐप से जुड़ा विवाद इसके बाद ही शुरू हो गया था और दुनिया के कई और देश भी टिकटॉक से सतर्क हो गए थे। कई देशों की सरकार भी इस ऐप के खिलाफ एक्शन की मांग उठा चुकी हैं। ऐसे में अब अमेरिका (United States of America) भी भारत की राह पर चलने के लिए तैयार है।

अमेरिका में भी टिकटॉक पर बैन की तैयारी

भारत की ही तरह अमेरिका में भी टिकटॉक पर बैन की तैयारी है। अमेरिकी कांग्रेस के निचले सदन में एक बिल पारित कर दिया गया है। इस बिल के तहत टिकटॉक को अमेरिका में बैन किया जाएगा। अगर टिकटॉक को बैन से बचना है, तो उसे अपनी चाइनीज़ पेरेंट कंपनी बाईटडांस (ByteDance) से नाता तोड़ना होगा।


फ्रीडम ऑफ स्पीच के अधिकार को दबाने की कोशिश

अमेरिका में टिकटॉक को बैन करने के बिल पर टिकटॉक के एक प्रवक्ता ने बयान देते हुए कहा कि यह फैसला अमेरिकियों के फ्रीडम ऑफ स्पीच के अधिकार को दबाने की कोशिश है।

Home / world / भारत की ही तरह अमेरिका में भी टिकटॉक पर बैन की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो