scriptअमरीकी हिरासत में 14,000 अप्रवासी बच्चे, ट्रंप की नीतियों पर फिर उठे सवाल | 14,000 unaccompanied immigrant children in US custody | Patrika News
अमरीका

अमरीकी हिरासत में 14,000 अप्रवासी बच्चे, ट्रंप की नीतियों पर फिर उठे सवाल

वर्तमान में लगभग 14,000 अप्रवासी बच्चे हिरासत में हैं

नई दिल्लीNov 24, 2018 / 02:50 pm

Siddharth Priyadarshi

children detained

अमरीकी हिरासत में 14,000 अप्रवासी बच्चे, ट्रंप की नीतियों पर फिर उठे सवाल

वाशिंगटन। अमरीकी हिरासत में वर्तमान में लगभग 14,000 अप्रवासी बच्चे हैं। इन बच्चों को अकेले ही हिरासत में रखा गया है। इनके साथ इनके परिजन नहीं हैं। न्यूज चैनल सीएनएन के मुताबिक स्वास्थ्य एवं मानव सेवा (एचएचएस) के प्रवक्ता मार्क वेबर ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रशासन ने अप्रवासी बच्चों की सुरक्षा बढ़ाने और जोखिम कम करने के लिए अतिरिक्त कदम उठाए गए हैं।

95 साल के बूढ़े पर 36,000 लोगों की हत्या का आरोप, शुरू हुआ मुकदमा

हिरासत में बच्चे

स्वास्थ्य एवं मानव सेवा (एचएचएस) के प्रवक्ता मार्क वेबर ने कहा, ” बुरे लोगों के बीच बच्चों की सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठाने जा रहे हैं। हम सुरक्षा के साथ तेजी का संतुलन बैठा रहे हैं और इसमें हम बच्चो की सुरक्षा को प्राथमिकता देंगे। उन्होंने कहा कि हर तरफ मारपीट के माहौल के बीच बच्चों की लिए बेहतर माहौल देने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि ट्रंप प्रशासन ने इससे पहले अप्रवासी बच्चों की देखरेख के लिए आगे आने वाले वयस्कों की जांच कड़ी कर दी थी। इसके तहत अप्रवासी एवं सीमाशुल्क प्रवर्तन (आईसीई) अब इन वयस्कों की कड़ी जांच कर रहा है।

उड़ान के दौरान महिला ने मचाया विमान में हंगामा, छह महीने की जेल

लोगों ने की निंदा

ट्रंप प्रशासन की नीतियों के जरिए बच्चे हिरासत में रहे हैं। इसके लिए लोगों ने ट्रंप की नीतियों की निंदा की है। अमरीकी मीडिया की खबरों की अनुसार बच्चों को इस तरह जेल में रखना कहीं से भी उचित नहीं है। जहां एक तरफ लोगों ने ट्रंप की स्वतंत्र बाल्य नीतियों की प्रसंशा की है, वही दूसरी तरफ लोगों ने उनकी बच्चों को इस परिस्थिति में रखने की निंदा की है।

Home / world / America / अमरीकी हिरासत में 14,000 अप्रवासी बच्चे, ट्रंप की नीतियों पर फिर उठे सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो