scriptइस स्कूल में नहीं मिल रहा मध्याह्न भोजन, आंगनबाड़ी का पोषण आहार खाकर पढ़ाई कर रहे बच्चे | Mid-day-meal not distributed in this school | Patrika News
अंबिकापुर

इस स्कूल में नहीं मिल रहा मध्याह्न भोजन, आंगनबाड़ी का पोषण आहार खाकर पढ़ाई कर रहे बच्चे

मध्याह्न भोजन नहीं मिलने से बच्चों की स्कूल में उपस्थिति हो रही कम, कोई जिम्मेदार इस संबंध में कुछ कहने को तैयार नहीं

अंबिकापुरJan 30, 2019 / 07:03 pm

rampravesh vishwakarma

Students

Students in school

बतौली. स्कूलों में मध्यान्ह भोजन की जिम्मेदारी समूहों को तो सौंप दी गई लेकिन समूहों द्वारा मध्यान्ह भोजन वितरण किए जाने में अपनी मनमानी की जा रही है। ग्राम पंचायत टिरंग में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया।
जहां समूह द्वारा दो दिन से मध्यान्ह भोजन के लिए सामग्री वितरित नहीं किए जाने की वजह से बच्चों को भोजन नहीं मिल सका। मंगलवार को आंगनबाड़ी केंद्र से पोषण आहर लाकर बच्चों को वितरीत किया गया, तब कहीं जाकर बच्चों का पेट भरा।

ग्राम पंचायत टिरंग के प्राथमिक शाला सुरकहवा नवापारा के बच्चों को पिछले दो दिनों से मध्यान्ह भोजन नहीं मिला है। इस स्कूल में मध्यान्ह भोजन वितरीत करने की जवाबदारी सूरज स्वयं सहायता समूहों को दी गई है। लेकिन पिछले दो दिनों से समूह द्वारा मध्यान्ह भोजन बनाए जाने के लिए न तो सामग्री और न ही भोजन प्रदान किया जा रहा है।
इसकी वजह से वहां पढऩे वाले बच्चों को दो दिनों से मध्यान्ह भोजन नहीं मिल पा रहा है। इसकी वजह से स्कूल में उनकी उपस्थिति भी कम हो गई है। जबकि बच्चों को मध्यान्ह भोजन की आदत पड़ गई है।
स्कूल के बगल में स्थित आंगन बाड़ी केंद्र में स्कूल के सभी बच्चे पहुंचकर वहां वितरित होने वाला पोषण आहार खा रहे हैं। इस संबंध में जब स्कूल के छात्र-छात्राओं से पूछा गया तो उनका कहना था कि उन्हें भोजन नहीं मिल रहा है।

दो दिन से नहीं बन रहा भोजन
स्कूल के शिक्षक विधासागर ने बताया कि सूरज समूह द्वारा मध्याह्न भोजन बनाया जाता है लेकिन दो दिनों से मध्यान्ह भोजन नही बनाया जा रहा है। इसकी जानकारी भी समूह द्वारा नहीं दी गई है।
बच्चे आंगनबाड़ी केंद्र में पहुंचकर पोषण आहार खाकर पढ़ाई कर रहे हैं। मध्याह्न भोजन के संबंध में कोई भी जिम्मेदार अधिकारी बताने को तैयार नहीं है।

Home / Ambikapur / इस स्कूल में नहीं मिल रहा मध्याह्न भोजन, आंगनबाड़ी का पोषण आहार खाकर पढ़ाई कर रहे बच्चे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो