scriptसीएम बोले- जब तक देश में मोदी की सरकार रहेगी, तब तक खत्म नहीं होगा आरक्षण, कांग्रेस फैला रही भ्रम | CM said- As long as Modi government is in the country, reservation will not end | Patrika News
अंबिकापुर

सीएम बोले- जब तक देश में मोदी की सरकार रहेगी, तब तक खत्म नहीं होगा आरक्षण, कांग्रेस फैला रही भ्रम

0 बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर में हुई सीएम विष्णदेव साय की चुनावी सभा, बोले- प्रदेश में हमारी सरकार रहते तक महतारी वंदन योजना भी नहीं होगी बंद, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का खाता नहीं खुलने देने की अपील

अंबिकापुरApr 27, 2024 / 07:47 pm

rampravesh vishwakarma

CM Vishnu Dev Sai in sabha
अंबिकापुर. बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर हायर सेकेंडरी स्कूल मैदान में शनिवार को सीएम विष्णुदेव साय का हेलीकॉप्टर उतरा। यहां आयोजित सभा में सीएम ने कहा कि यह चुनाव काफी महत्वपूर्ण है। भारत को विश्व गुरु बनाने का चुनाव है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। 140 करोड़ जनता को मोदी जी अपना परिवार मानते हुए 24 घंटे में 18 घंटे काम करते हैं। आज भारत विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और बहुत जल्द तीसरे पायदान पर पहुंच जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस प्रकार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सबक सिखाया था, वैसे ही लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस का खाता सरगुजा से नहीं खुलना चाहिए। सरगुजा संभाग की जनता ने मोदी की गांरटी पर भरोसा जताया और पूरी 14 सीटें भारतीय जनता पार्टी को दी।
उन्होंने कहा कि पांच साल छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को अपराध और भ्रष्टाचार का गढ़ बना दिया था। कोयला, रेत शराब और गोबर तक में घोटाला कर दिया। इनके नेता और इनका साथ देने वाले अधिकारी जेल में हैं और खुद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर महादेव सट्टा ऐप में 508 करोड़ प्रोटेक्शन मनी लेने का आरोप है।

18 लाख पीएम आवास की दी स्वीकृति

सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनते 3 माह के भीतर ही 18 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति प्रदान की। किसानों को दो वर्षों का बकाया बोनस दिया। सीएम ने कहा कि चार बार 17 अप्रैल को पहले चरण का चुनाव हो चुका है और कल दूसरे चरण में 3 लोकसभा सीटों पर मतदान हो चुका है।
CM Vishnudev Sai
चारों सीट भारतीय जनता पार्टी जीत रही है और बाकी बची सात सीटें भी जीतेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आदिवासी मुख्यमंत्री की मांग बहुत समय से हो रही थी जिसे भारतीय जनता पार्टी ने पूरा किया और एक आदीवासी समाज के बेटे को मुख्यमंत्री बनाया।

कांग्रेस आरक्षण खत्म करने का फैला रही भ्रम

सीएम ने कहा कि कांग्रेस यह भ्रम फैला रही है कि चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी आरक्षण खत्म कर देगी और महतारी वंदन योजना बंद हो जाएगी, लेकिन आपको विश्वास दिलाता हूं जब तक छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार है, महतारी वंदन योजना बंद नहीं होगी और केंद्र में मोदी जी की सरकार रहेगी आरक्षण नहीं खत्म होगा। डा. रमन सिंह के 15 वर्षों के कार्यकाल में जो भी योजनाएं थी उसे फिर से शुरू करेंगे।

चिंतामणि बोले- मोदी जी का पिक्चर अभी बाकी

सरगुजा लोकसभा सीट से प्रत्याशी चिंतामणि महाराज ने कहा कि विधानसभा चुनाव में सरगुजा संभाग की जनता ने मोदीजी की गारंटी पर विश्वास जताते हुए संभाग की सभी 14 सीटें भारतीय जनता पार्टी को जिताकर दी।
चिंतामणि महाराज ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अंबिकापुर आए थे और उन्होंने कहा था कि 10 साल का कार्यकाल तो ट्रेलर हैं पिक्चर अभी बाकी है। मोदीजी ने ट्रेलर में ही दिखा दिया। काश्मीर से धारा 370 खत्म हो गई, 500 वर्षों के बाद अयोध्या में भव्य रामलला का मंदिर बना। छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय की सरकार ने मोदी जी की गारंटी को पूरा किया।

70 साल से अधिक के बुजुर्गों का होगा मुफ्त इलाज

कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने कहा कि पीएम ने नारा दिया है अबकी बार 400 पार। मोदी जी की गारंटी के तहत सब काम हो रहा है। 18 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। 2100 क्विंटल प्रति एकड़ धान की खरीदी 3,100 रूपए प्रत क्विंटल की दर से खरीदी।
People in CM sabha
तेंदुपत्ता संग्राहकों को 5,500 रूपए प्रति मानक बोरा दिया जाएगा। महिलाओं को महतारी वंदन योजना का लाभ मिलना शुरू हो गया है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में पांच साल विकास कार्यों को रोक दिया था, लेकिन भारतीय जनता पार्टी विकास कार्यों की कमी नहीं होने देगी। अब 70 साल से अधिक आयु वाले बुजुर्गों का 5 लाख तक का मुफ्त में इलाज होगा।

महिलाओं के खाते में सांय-सांय आ रहा पैसा

विधायक शकुंतला पोर्ते ने कहा कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी अपने नाम के अनुसार ही काम कर रहे हैं। महिलाओं के खाते में सांय-सांय पैसा आ रहा है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बहुत ही सरल और सहज हैं। मुख्यमंत्री निवास जाने से पहले उन्होंने 18 लाख पीएम आवास की स्वीकृति प्रदान की तब मुख्यमंत्री निवास गए।
संकल्प पत्र में किसानों को दो वर्षों का बकाया बोनस देने कहा था 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन सुशासन दिवस पर वह भी दे दिया। मोदी जी की दी हुई गारंटी एक के बाद एक पूरी हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो