scriptalwar pahloo kha mob linching dision news पहलू खां प्रकरण में अपील के लिए प्रशासन ने भेजी अभिशंसा | alwar pahloo kha mob linching dision news | Patrika News
अलवर

alwar pahloo kha mob linching dision news पहलू खां प्रकरण में अपील के लिए प्रशासन ने भेजी अभिशंसा

alwar pahloo kha mob linching dision news पहलू खां प्रकरण में अलवर एडीजे संख्या-1 कोर्ट की ओर से छह आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में बरी करने के फैसले के बाद जिला कलक्टर की ओर से मामले में अपील की अभिशंसा राज्य सरकार को भिजवा दी गई है। अब हाईकोर्ट में मामले की अपील को लेकर राज्य सरकार को निर्णय करना है।

अलवरAug 17, 2019 / 11:40 pm

Prem Pathak

alwar pahloo kha mob linching dision news

alwar pahloo kha mob linching dision news पहलू खां प्रकरण में अपील के लिए प्रशासन ने भेजी अभिशंसा

अलवर. alwar pahloo kha mob linching dision news पहलू खां प्रकरण में अलवर एडीजे संख्या-1 कोर्ट की ओर से छह आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में बरी करने के फैसले के बाद जिला कलक्टर की ओर से मामले में अपील की अभिशंसा राज्य सरकार को भिजवा दी गई है। अब हाईकोर्ट में मामले की अपील को लेकर राज्य सरकार को निर्णय करना है।
पहलू खां प्रकरण में न्यायालय के फैसले के बाद जिला प्रशासन के अभियोजना विभाग की ओर से मामले की पत्रावली एवं फाइल जिला कलक्टर की अपील की अभिशंसा के साथ बुधवार रात को ही जयपुर भिजवा दी गई थी। प्रकरण से जुड़ी कुछ सूचनाएं व पत्रावली गुरुवार को भी जयपुर भिजवाई गई।
आपराधिक मामलों में अपील की करते हैं अभिशंसा

सूत्रों के अनुसार गंभीर आपराधिक मामलों में न्यायालय की ओर से आरोपियों को दोष मुक्त किए जाने का फैसला आने पर जिला कलक्टर मामले की सक्षम न्यायालय में अपील करने की अभिशंसा कर सकते हैं। पहलू खां हत्या प्रकरण देश भर में चर्चित रहा। इस मामले में अलवर एडीजे संख्या-1 कोर्ट ने 6 आरोपियों को बरी कर दिया। इस कारण जिला कलक्टर को मामले में सक्षम न्यायालय में अपील की अभिशंसा भेजना जरूरी था।
अपील करने का निर्णय राज्य सरकार करेगी

पहलू खां हत्या प्रकरण में अलवर स्थित न्यायालय के निर्णय के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करने का निर्णय अब राज्य सरकार करेगी। प्रकरण से जुड़ी फाइल व समस्त पत्रावली राज्य सरकार के पास पहुंच चुकी है। इस प्रकरण में न्यायालय की ओर से दिए गए फैसले के खिलाफ सरकार जल्द अपील दाखिल कर सकती है।
फैसले को लेकर राजनीति गरमाने लगी

पहलू खां हत्या प्रकरण में न्यायालय की ओर से छह आरोपियों को बरी करने के फैसले के बाद राजनीति गरमाने लगी है। प्रकरण के फैसले को लेकर राज्य सरकार पहले ही हाईकोर्ट में अपील दाखिल करने की बात कह चुकी है, वहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ट्वीट कर फैसले पर आश्चर्य जता चुकी हैं, साथ ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी ट्वीट कर पहलू खां प्रकरण में न्यायालय के फैसले पर कांग्रेस सरकार को घेरा है। कई अन्य लोगों ने भी फैसले पर आश्चर्य जताया है।
देश भर में रही फैसले की गूंज

न्यायालय की ओर से पहलू खां प्रकरण में छह आरोपियों को दोष मुक्त करने के फैसले की गूंज देश भर में रही। बुधवार को सुबह से ही देश भर के लोगों की निगाह फैसले पर टिकी थी। शाम को न्यायालय की ओर से फैसला सुनाने के कुछ देर में देश भर में ही इस फैसले को लेकर चर्चा शुरू हो गई।

Home / Alwar / alwar pahloo kha mob linching dision news पहलू खां प्रकरण में अपील के लिए प्रशासन ने भेजी अभिशंसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो