scriptप्रयागराज, लखनऊ सहित इस ग्रुप के कई ठिकानों में ईडी की छापेमारी | Patrika News
प्रयागराज

प्रयागराज, लखनऊ सहित इस ग्रुप के कई ठिकानों में ईडी की छापेमारी

ED raids many places including Prayagraj: ईडी ने बुधवार को रियल स्टेटस का कारोबार करने वाली कंपनी तुलसियानी ग्रुप के कई ठिकानों पर छापेमारी की।

प्रयागराजApr 24, 2024 / 06:05 pm

Pravin Kumar

ED raids many places including Prayagraj
ईडी ने बुधवार को रियलस्टेट का कारोबार करने वाली कंपनी तुलसियानी ग्रुप के प्रयागराज, लखनऊ, नोएडा, दिल्ली और गुरुग्राम सहित 10 ठिकानों पर छापेमारी की। तुलसियानी ग्रुप के ऊपर 6 दिसंबर को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के तहत् जांच पड़ताल शुरू की थी।
लगे ये आरोप

तुलसियानी ग्रुप पर पंजाब नेशनल बैंक और निवेशकों से 30 करोड़ से अधिक की रकम हडंपने का आरोप है। जानकारी के मुताबिक कंपनी ने फर्जी दस्तावेजों के जरिए पंजाब नेशनल बैंक से चार करोड़ 63 लाख का कर्ज लिया था। जब बैंक ने कर्ज वसूली के लिए पत्र जारी किया तो कंपनी की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला। इस पर बैंक मैनेजर ने लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में तुलसियानी ग्रुप के निदेशक महेश तुलसियानी और अनिल तुलसियानी के खिलाफ केस दर्ज कराया। बाद में लखनऊ पुलिस ने अनिल तुलसियानी सहित दो लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।
शिकायत कर्ता के मुताबिक तुलसियानी ग्रुप ने सुशांत गोल्फ सिटी शहीद पथ के पास प्लासियो इंपीरियल के नाम से अपार्टमेंट बनाए जाने का दावा किया था। लुभावनी स्कीम में फंसकर कई लोगों से लाखों रुपए भी जमा करवा लिए थे। लेकिन उन्हें फ्लैट नहीं दिया गया पूछे जाने तुलसियानी ग्रुप ने धमकी भी दी।

Home / Allahabad / प्रयागराज, लखनऊ सहित इस ग्रुप के कई ठिकानों में ईडी की छापेमारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो