scriptप्रत्याशियों के भाग्य का फैंसला कल, सात पंडालों में होगी मतगणना | Counting of municipal elections tomorrow | Patrika News
प्रयागराज

प्रत्याशियों के भाग्य का फैंसला कल, सात पंडालों में होगी मतगणना

मुडेरा मंडी में 80 मेजों पर होगी मतगणना, 53 टेबलों पर होगी नगर पंचायत चुनाव की मतगणना

प्रयागराजNov 30, 2017 / 09:06 am

arun ranjan

Nagar Nikay Chunav 2017

नगर निकाय चुनाव 2017

इलाहाबाद. नगर निकाय चुनाव के प्रत्याशियों के भाग्य का फैंसला शुक्रवार को मुडेरा मंडी में होगा। इलाहाबाद में मतगणना की पूरी तैयारी कर ली गई है। मुडेरा मंडी में 6 पंडालों में 12-12 और सातवें पंडाल में आठ मेजों पर गिनती की जाएगी। परिणाम को लेकर प्रत्याशियों के चहेरे पर अभी से चिंता की लकीरें साफ नजर आ रही हैं।

नगर निकाय चुनाव का परिणाम आने में कुछ ही घंटें शेष हैं। परिणाम का इंतजार प्रत्याशियों के साथ शहर की जनता को भी बेसब्री से है। मुडेरा मंडी में मतगणना की पूरी तैयारी कर ली गई है। डीएम सुहास एलवाई सहित प्रशासनिक अधिकारियों का अमला लगातार तैयारियांे का जायजा ले रहा है। इलाहाबाद में कुल 880 पार्षद और 24 महापौर प्रत्याशी मैदान में हैं। मुडेरा मंडी में पार्षद प्रत्याशियों के मतों की गणना के लिए 80 टेबल लगाए जा रहे हैं।

महापौर पद के मतों की गणना 40 टेबलों पर होगी। हर टेबर पर एक एजेंट होगा। इसके अलावा सातवें पंडाल में मेयर प्रत्याशी और उसके आरओ का टेबल लगा होगा। यहां मेयर या उसका एजेंट ही बैठ सकेगा। मतगणना के लिए प्रत्येक टेबल पर चार कर्मचारियों को लगाया जाएगा। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि दोपहर 12 बजे तक 50 फीसदी मतगणना पूरी कर ली जाएगी।

नगर पंचायत के लिए अलग-अलग बनाया गया मतगणना स्थल

इलाहाबाद के नौ नगर पंचायत चुनाव में 91 प्रत्याशियों ने अध्यक्ष और 674 उम्मीदवारों ने नगर पंचायत सदस्य के लिए ताल ठोकी है। इन प्रत्याशियों के भाग्य का फैंसला भी कल ही होगा। नगर पंचायत चुनाव की मतगणना अलग अलग जगहों पर 53 टेबलों पर होगी। इसमें नगर पंचायत सिरसा की मतगणना जवाहर नवोदय विद्यालय मेजा में, हंडिया की मानस हाल हंडिया में, शंकरगढ़ की मतगणना बारा तहसील मुख्यालय में, कोरांव की मतगणना गोपाल इंटर काॅलेज कोरांव में, भारतगंज की मतगणना जवाहर नवोदय विद्यालय मेजा में, मऊआइमा की मतगणना मेवा लाल इंटर काॅलेज सोरांव में, लालगोपालगंज की मतगणना मेवा लाल इंटर काॅलेज सोरांव में, झूंसी की मतगणना मंडी समिति फूलपुर में और फूलपुर की मतगणना मंडी समिति फूलपुर में होगी। यहां हर टेबल पर गिनती के लिए 5 कर्मचारी लगाए जाएंगे।

Home / Prayagraj / प्रत्याशियों के भाग्य का फैंसला कल, सात पंडालों में होगी मतगणना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो