scriptBig News सीएम योगी आदित्यनाथ को प्रयागराज एयरपोर्ट से ही लौट जाना पड़ा | CM Yogi Adityanath returned from Prayagraj airport, know the reason | Patrika News

Big News सीएम योगी आदित्यनाथ को प्रयागराज एयरपोर्ट से ही लौट जाना पड़ा

locationप्रयागराजPublished: Feb 17, 2019 10:03:41 am

Prayagraj

PM Narendra Modi and CM Yogi Adityanath

PM Narendra Modi and CM Yogi Adityanath

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रयागराज से उल्टे पांव लौटना पड़ा। मुख्यमंत्री योगी शुक्रवार को प्रयागराज पहुचें जहां उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू संगम दर्शन और अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेने आये थे । उनकी अगवानी के लिए मुख्यमंत्री योगी सहित सूबे के कई कबीना मंत्री से मौजूद थे। सीएम को उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के साथ कई कार्यक्रमों में शामिल होना था लेकिन उन्हें हंगामे की डर से वापस जाना पड़ा।
गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान महेश यादव का शव शुक्रवार की रात उनके शहर पहुंचा था। जो शनिवार की सुबह उनके पैतृक गांव ले जाया गया। जिसने भी सुना वह खुद को रोक नही पाया। शहीद की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए दिन निकलते ही लोग जुटने लगे। लाखों लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। शुक्रवार की सुबह सीआरपीएफ के जवान ट्रक पर महेश यादव का शव लेकर उनके गांव पहुंचा। लेकिन घर तक पहुंचने का रास्ता नहीं था। जिस पर ग्रामीण बिफर पड़े।
शहीद के गांव में पाकिस्तान और आतंकवादियों के खिलाफ नारे लग रहे थे। तो वहीं दूसरी ओर ग्रामीण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने पर अड़े थे। लगातार बढ़ता दबाव देख प्रशासन के पसीने छूट गये।
वही ग्रामीणों की मांग सुन कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट से ही लखनऊ लौट गए। एयरपोर्ट से राष्ट्रपति के साथ संगम तट तक आए सिद्धार्थ नाथ सिंह ग्रामीणों को समझाने और परिजनों से मिलने के लिए शहीद महेश यादव के गांव के लिए रवाना हुए। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मौके पर पहुंचकर सरकार के द्वारा घोषित किये गये 25 लाख का चेक परिजनों को सौंपा। पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी भी परिजनों को सांत्वना देने पहंुची।
अब तक के सबसे बड़े फिदायीन हमले से लोगों में आक्रोश है। सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पाकिस्तान के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग कर रहे थे ऐसे में प्रधान मंत्री के प्रतिनिधि बनकर अनुप्रिया पटेल शहीद के घर पहुंचे और अपना श्रद्धांजलि अर्पित की।
लेकिन इन सबके बीच एयरपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का लौटना चर्चा का केंद्र बना हुआ है।
By Prasoon Pandey

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो