scriptबोले कल्पवासी, कुंभ में सीएम योगी से अच्छी व्यवस्था 2013 में अखिलेश सरकार ने कराई थी | better Facility at kumbh in akhilesh govenmen 2013 to yogi sarkar | Patrika News

बोले कल्पवासी, कुंभ में सीएम योगी से अच्छी व्यवस्था 2013 में अखिलेश सरकार ने कराई थी

locationप्रयागराजPublished: Jan 21, 2019 02:36:12 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

संगम की रेती पर कल्पवासियों ने जमाया डेरा, सबसे ज्यादा कल्पवासी मध्य प्रदेश से आए हैं

up news

संगम की रेती पर कल्पवासियों ने जमाया डेरा, सबसे ज्यादा कल्पवासी मध्य प्रदेश से आए हैं

प्रयागराज. कुंभ में हजारों करोड़ खर्च करने के बाद भी भाजपा का सपने पर श्रद्दालुओं ने पानी फेर दिया। सरकार के खेमे मे इस बात को लेकर खूब खुशी मनाई जा रही है कि जैसी व्यवस्था सीएम योगी ने कुंभ में कर दिया वो कोई और कर ही नहीं सकता था। लेकिन पत्रिका से बातची श्रद्दालुओं ने जो कहा वो सरकार के लिए चिंता की बात हो सकती है।
जी हां संगम की रेती पर कल्पवास के लिए पुण्य कमाने पहुंचे लाखो श्रद्धालु कीर्तन-भजन की बीच पौष पूर्णिमा पर गंगा में डुबकी लगाई। मध्य प्रदेश से कल्पवास करने के लिए आए कल्पवासियों ने मोदी और योगी सरकार की व्यवस्थाओं की सराहना की और सुविधाओं को लेकर बरस पड़े। लोगों ने कहा कि योगी सरकार से अच्छी व्यवस्था 2013 में अखिलेश यादव की सरकार ने कराई थी। संगम नोज से उत्तरी छोर पर सेक्टर-६ में कल्पवास का स्नान कर पहुंचे बुजुर्ग कल्पवासी कपिलमुनि द्विवेदी कहते है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और यूपी के सीएम योगी की व्यवस्था तो ठीक है, लेकिन, सुविधाएं 2013 में जो अखिलेश सरकार ने करा दी थी। वो सुविधाएं देने में योगी की सरकार फेल रही है। लोगों ने कहा कि कल्पवासी शिविर में टॉयलेट, पानी आदि की व्यवस्था पूरी तरह से बेकार है। जिसे सुधार जाने की जरूरत है।
कहा, बिजली बत्ती ज्यादा है सुविधा कम
श्रद्दालुओं ने कहा कि इस बार योगी सरकार ने लाईटों पर रास्तों पर ज्यादा खर्च किया है जिसे देखकर हर कोई खुश नजर आ रही है। लेकिन हकीकत ये है कि कल्पवासियों के लिए वो जमीनी स्तर पर सरकार ने काम नहीं किया है।
जानकारी मिलते ही पहुंचे मंत्री के पीआरओ

जैसे ही इस बात की जानकारी प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के पीआरो दिनेश तिवारी को हुई वो मेला में कल्पवासियों को मिल रही सुविधाओं की हकीकत जानने के लिए मौके पर पहुंच गये । मंत्री के पीआरओ के पहुंचने की जानकारी के होते ही बुजुर्ग कल्पवासियों ने दिनेश तिवारी को घेरकर अपनी समस्यायें बताई। तिवारी ने ने जल्द ही सब कुछ दुरूस्त कराने का आश्वासन दिया।
छह लाख से अधिक कल्पवासी

बतादें कि कुंभ में संगम की रेती पर छह लाख से अधिक कल्पवासी हैं। जिसमें सबसे अधिक मध्य प्रदेश के कल्पवासी है। गंगा स्नान करने के बाद कल्पवास की कुटिया में वापस पहुंचे तो कहा, पहले संगम नोज के पास कुटिया थी आब कई किमी दूर कर दिया। इसको लेकर कल्पवासियों में असंतोष है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो