scriptपूर्व विधायक पवन पाण्डेय ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में किया समर्पण, भेजे गए जेल | Allahabad Special court sent ex mla pawan pandey in judicial custody | Patrika News
प्रयागराज

पूर्व विधायक पवन पाण्डेय ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में किया समर्पण, भेजे गए जेल

स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट ने भेजा जेल, कोर्ट अब इस मामले को लेकर 27 अगस्त को करेगी सुनवाई
 

प्रयागराजJul 03, 2019 / 11:25 am

sarveshwari Mishra

Court hummer

Court hummer

प्रयागराज. 02 जुलाई 1992 में बाबरी मस्जिद विध्वंस के दौरान चर्चा में आए अम्बेडकरनगर निवासी पूर्व विधायक पवन पाण्डेय को अदालत में समर्पण करने पर विशेष जज एमपी एमएलए कोर्ट पवन कुमार तिवारी ने न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। कोर्ट अब इस मामले को लेकर 27 अगस्त को सुनवाई करेगी।

लखनऊ के हज़रतगंज थाने में 29 अक्टूबर 1995 को वादी विजय कुमार यादव की लिखाई गयी रिपोर्ट में उनके पिता लक्ष्मी शंकर यादव की हत्या किये जाने में पूर्व मंत्री अंगत यादव, रामेढ कालिया, सूरज पाल तथा कुछ अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया था। इसी मामले में पवन पाण्डे का नाम बाद में विवेचना में अपराधियों का सहयोग और शरण देने में प्रकाश में सामने आया। जिसके बाद पवन पांडेय के खिलाफ धारा 216 में आरोप पत्र दाखिल हुआ। जबकि अन्य को 147,148,149,302 में आरोपी बनाया गया।

इस मामले में जमानत कराने के बाद पवन पाण्डे न्यायालय में हाज़िर नहीं हुए और उनके खिलाफ 2001 में गैर जमानती वारण्ट हो गया। बाद में 82 का आदेश जारी हुआ। पवन पाण्डेय की तरफ से पक्ष रखा गया कि उनके अधिवक्ता गोविंद नारायण मिश्र जो 2001 में एमएलए हो गए और बाद में मिनिस्टर इसी कारण मुकदमे की जानकारी नहीं हो सकी। न्यायालय द्वारा उनकी इस याचना को खारिज करते हुए जेल भेजे जाने का आदेश दिया साथ ही जेल मैन्युअल के अनुसार पवन पाण्डेय को सुविधा दिए जाने का आदेश किया। सरकार की ओर से अपर जिला शासकीय अधिवक्ता राजेश गुप्ता ने पक्ष रखते हुए ज़मानत का विरोध किया।
BY- Court Corrospondence

Home / Prayagraj / पूर्व विधायक पवन पाण्डेय ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में किया समर्पण, भेजे गए जेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो