script#patrika Hamrah : उमंग, उल्लास और खुशियों का हमराह, अजमेराइट्स बने भागीदार | #patrika Hamrah : ajmerites celebrate sunday morrning with joy | Patrika News
अजमेर

#patrika Hamrah : उमंग, उल्लास और खुशियों का हमराह, अजमेराइट्स बने भागीदार

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेरOct 21, 2018 / 05:10 am

raktim tiwari

rajasthan patrika hamrah programme

rajasthan patrika hamrah programme

अजमेर.

शहरवासियों के लिए रविवार की सुबह उल्लाह और खुशियों के रंग से सराबोर रही। राजस्थान पत्रिका की प्रेरणा, सामाजिक संगठनों और जिला प्रशासन के सहयोग से क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान के सामने स्थित नई आनासागर चौपाटी पर हमाराह कार्यक्रम में लोगों का हुजूम उमड़ा। रोजमर्रा की भागदौड़ और व्यस्तता को छोडकऱ लोग खुशनुमा सुबह में सुकून के पल बिताने पहुंचे।
बच्चों को तो मानो मौज-मस्ती की खुली छूट मिल गई। वहीं युवाओं, बालिकाओं, महिलाओं और बुजर्गों ने योग करने के अलावा संगीत और पारम्परिक खेलकूद का लुत्फ उठाया। कहीं ‘ओम ’ का उच्चारण गूंजा तो कहीं सतरंगी रंगोली इठलाती दिखी। एक रफ पक्षियों के कलरव ने फिजा में मिठास घोली। उधर सुबह की पुरवाई और आनासागर की लहरें भी मानो अद्भुभुत आयोजन पर इठला उठीं।
सुबह 7 बजे से लोग नई आनासागर चौपाटी पहुंचना शुरू हो गए। लोगों को खूबसूरत आनसागर की लहरों और अरावली की खूबसूरती को निहारने का अवसर मिला। बच्चों की खुशियों को तो मानो पंख लग गए। उन्होंने खुली सडक़ पर स्केटिंग करने और साइकिल चलाने का भरपूर मजा लिया। युवाओं, बालिकाओं ने बैडमिंटन, सतोलिया में हाथ अजमाए। लो आरै फास्ट साइकिलिंग में महिलाएं और बालिकाएं भी आगे रहीं। जैसे ही प्राची से सूरज निकलना सबने सूर्य नमस्कार किया। सुबह के अद्भुत नजारे को लोगों को मोबाइल में कैद भी किया।
बताई मतदान की महत्ता

इस दौरान ईवीएम और वीवीपैट मशीन की कार्यप्रणाली भी समझाई गई। जिला कलक्ट्रेट से आए अधिकारियों ने लोगों को मतदान की महत्ता बताई। लोगों को आगामी चुनाव में अधिकाधिक मतदान की शपथ दिलाई गई।
इठलाई सतरंगी रंगोली

नई चौपाटी से पुष्कर रोड तिराहे तक हमराही नजर आए। खुली सडक़ पर सतरंगी रंगोली भी इठलाई। लोक कला संस्थान सहित स्कूल-कॉलेज के विद्यार्थियों ने रंगों को खूबसूरत ढंग से चित्रों में उकेरा। किसी ने पर्यावरण प्रदूषण घटाने तो किसी नेअजमेर को स्मार्ट सिटी बनाने का संदेश दिया। इस दौरान पेंटिंग शूटिंग और अन्य प्रतियोगिताएं भी हुई। इसके अलावा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्राओं ने आत्म प्रशिक्षण का प्रदर्शन किया।
सोशल मीडिया पर छाया हमराह

हमराह कार्यक्रम सोशल मीडिया पर छाया रहा। लोगों ने खुद और परिवार की सेल्फी-फोटो खींचकर फेसबुक और वॉट्सएप पर अपलोड किए। इस पर उन्हें तुरन्त कमेंट और लाइक्स मिले। प्रतियोगिताओं में जीतने वालों को ईनाम मिले तो उनकी खुशियां बढ़ गई।
बोले शहरवासी नियमित हो आयोजन

हमराह में सुबह लोगों को मनचाही सुबह बिताने का अवसर मिला। यह पूरी तरह शहरवासियों का कार्यक्रम रहा। इस दौरान ना किसी औपचारिक स्वागत ना किसी का धन्यवाद दिया गया। ज्यादातर शहरवासियों ने कहा ऐसे कार्यक्रम नियमित होने चाहिए।

Home / Ajmer / #patrika Hamrah : उमंग, उल्लास और खुशियों का हमराह, अजमेराइट्स बने भागीदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो