scriptरिहायशी इलाके में मंदिर के पास खोल दिया शराब का ठेका | Liquor store opened near temple in residential area | Patrika News
अजमेर

रिहायशी इलाके में मंदिर के पास खोल दिया शराब का ठेका

धोलाभाटा की घटना : ठेके के पास मंदिर, स्कूल का दिया हवाला, क्षेत्रवासियों ने आंदोलन की दी चेतावनी

अजमेरApr 01, 2019 / 01:30 pm

Kanaram Mundiyar

Liquor store opened near temple in residential area

रिहायशी इलाके में मंदिर के पास खोल दिया शराब का ठेका

मनीष कुमार सिंह

अजमेर.
लॉटरी होने के साथ ही अब शहरी क्षेत्र में शराब के नए ठेके आबाद होने लगे है। वहीं आवंटन के साथ ही दुकान के स्थान चयन को लेकर विवाद सामने आने लगे है। धोलाभाटा वार्ड ३२ में भी रिहायशी इलाके में शराब का ठेका खोले जाने को लेकर क्षेत्रवासियों में आक्रोष है। उन्होंने सोमवार को प्रदर्शन कर शराब का ठेका खोले जाने को लेकर विरोध जताया।
धोलाभाटा वार्ड 32 निवासी मंजू ने बताया कि जहां शराब का ठेका खोला जा रहा है। वह रिहायशी क्षेत्र है। यहां पास ही एक प्राइवेट स्कूल और दो मंदिर है। जहां दिनरात महिला और युवतियों की आवाजाही रहती है। ऐसे में शराब का ठेका खुलने पर क्या हालात होंगे अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि क्षेत्रवासी ने आलाधिकारियों को भी मामले में सूचित कर दिया लेकिन किसी ने भी इस पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में शराब का ठेका खुला तो आंदोलनात्मक कार्रवाई की जाएगी। क्षेत्रवासियों ने आबकारी विभाग के खिलाफ नारे लगाए।

आलाधिकारियों को दी शिकायत
सन्नी तंवर ने बताया कि शराब का ठेका जहां खोला गया है। वहां रिहायशी इलाके के साथ शादी समारोह स्थल, मंदिर, स्कूल है। ऐसे में शराब का ठेका नजदीक होने से क्षेत्र का माहौल बिगड़ेगा। उन्होंने बताया कि ठेका आवंटन के बाद ही क्षेत्रवासियों ने कलक्टर, एसपी को ज्ञापन दिया लेकिन उन्हें यह कहकर टरका दिया कि यह मामला आबकारी विभाग देखता है।

क्या अस्था भी होगी रजिस्टर्ड
सन्नी तंवर ने बताया कि आबकारी अधिकारी उन्हें यह कहकर टाल दिया कि धोलाभाटा वार्ड ३२ में जहां ठेका खोला जा रहा है। यहां मौजूद मंदिर देवस्थान विभाग में रजिस्टर्ड नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि क्या आमजन की भावना और आस्था भी अब रजिस्टर्ड करवाने की जरूरत है।

Home / Ajmer / रिहायशी इलाके में मंदिर के पास खोल दिया शराब का ठेका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो