scriptआखिर बंदर क्यों मचा रहे हैं राजस्थान के प्राचीन लक्ष्मीनाथ मंदिर में  उत्पात | Ajmer news: monkeys destroyed temple premises | Patrika News
अजमेर

आखिर बंदर क्यों मचा रहे हैं राजस्थान के प्राचीन लक्ष्मीनाथ मंदिर में  उत्पात

पीसांगन के गढ़ परिसर में स्थित प्राचीन लक्ष्मीनाथ मंदिर में बंदरों के समूह ने जमकर उत्पात मचाते हुए लाखों का नुकसान पहुंचाया।

अजमेरSep 14, 2019 / 04:44 pm

Preeti

पीसांगन. पीसांगन के गढ़ परिसर में स्थित प्राचीन लक्ष्मीनाथ मंदिर (lakshmimath temple)में बंदरों(monkeys )के समूह ने जमकर उत्पात मचाते हुए लाखों का नुकसान पहुंचाया। गनीमत रही कि सुबह परिक्रमा स्थल में किसी के नही होने से बड़ा हादसा(accident) टल गया। वही मंदिर में नुकसान की सूचना मिलते ही पुजारी जगदीश पराशर, राज-घराने से जितेंद्र सेन सहित ग्रामीण मौके पर पहुंचे और नुकसान देखने के बाद उपखण्ड अधिकारी समदरसिंह भाटी से शिकायत कर बंदरों से निजात दिलाने की गुहार लगाई।
सुबह लक्ष्मीनाथ मंदिर में 8-10 बंदरों का झुंड पहुंच गया और मंदिर (temple)के गुम्बद समेत परिसर में जमकर उत्पात मचाने लगे। जिससे मंदिर के मुख्य गुम्बद से पत्थर के कलश, फूल मलबे समेत 70-80 फ़ीट ऊंचाई से नीचे आकर गिर गए, साथ ही कूदने से गुम्बद के छज्जे भी टूटकर नीचे गिर गए।
यह भी पढ़ें

तीर्थराज पुष्कर में बंदरों का आतंक, राष्ट्रीय पक्षी मोर को बनाया शिकार

गढ़ परिसर समेत चण्डालिया मोहल्ला, जाटावास, टँकी के पास, तेलीवाड़ा आदि क्षेत्र में बंदरों का लम्बे समय से आतंक है, उत्पाती बन्दर घरों में घुसकर खाने-पीने के सामान उठाकर ले जाते हैं, लोगों के लकड़ी लेकर पीछा करने पर बंदर उल्टा आक्रमण कर देते हैं। कई बार शिकायत के बाद भी आज तक स्थाई समाधान नही हो रहा।
यह भी पढ़ें

पेंथर

की दहाड़ से किसानो मे हडकम्प

मसूदा. मसूदा के पास खेत मे पेंथर की दहाड़ सुनने से आस पास खेत पर कार्य कर किसानो मे हडकम्प मच गया। जानकारी मिलने पर मसूदा सरपंच खुशनूर बानो उपसरपच टीकम चंद माली सहित ग्रामीण मौके पर पहुंचे । ग्रामीणों ने आस पास के खेतो मे पेंथर की तलाश की लेकिन कोई सुराग नही लगा। गांव के पास पेंथर होने की आशंका से ग्रामीणों मे भय व्याप्त होने लगा है।

Home / Ajmer / आखिर बंदर क्यों मचा रहे हैं राजस्थान के प्राचीन लक्ष्मीनाथ मंदिर में  उत्पात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो