scriptGujarat Girls Football पाटण जिला गल्र्स फुटबॉल टीम का रिकॉर्ड, अंतर जिला स्पर्धा के तीन टूर्नामेंट पर किया कब्जा | Patan Girls Football team crest history, all three tournament win | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat Girls Football पाटण जिला गल्र्स फुटबॉल टीम का रिकॉर्ड, अंतर जिला स्पर्धा के तीन टूर्नामेंट पर किया कब्जा

अंडर-१४, अंडर-१७ और सीनियर टूर्नामेंट में की जीत दर्ज
 

अहमदाबादJun 26, 2019 / 10:33 pm

nagendra singh rathore

Gujarat Patan Girl football team

Gujarat Girls Football पाटण जिला गल्र्स फुटबॉल टीम का रिकॉर्ड, अंतर जिला स्पर्धा के तीन टूर्नामेंट पर किया कब्जा

अहमदाबाद. पाटण जिला गल्र्स फुटबॉल टीम ने इस वर्ष एक और रिकॉर्ड बना दिया। टीम ने अंडर-14, अंडर-17 और सीनियर टूनार्टमेंट (मानसी कप) तीनों ही टूर्नामेंट में जीत दर्ज की है। ऐसा पहली बार हुआ है जब गल्र्स फुटबॉल में तीनों ही टूर्नामेंट में पाटण का कब्जा हुआ है। वैसे सीनियर चैंपियनशिप में २०१५, २०१७ और २०१८ में भी पाटण जिले का ही कब्जा था। पाटण जिले की टीम की सभी खिलाड़ी महादेवपुरा प्राथमिक स्कूल की छात्राए हैं। सभी ठाकोर समुदाय से हैं।
गुजरात राज्य फुटबॉल एसोसिएशन के बैनर तले बनासकांठा फुटबॉल एसोसिएशन की ओर से पालनपुर में सीनियर अंतर जिला टूर्नामेंट (मानसी कप) आयोजित किया गया। जिसमें फाइनल मुकाबले में पाटण जिले की टीम ने छोटाउदेपुर की टीम को २-१ से मात दी। पाटण की टीम की ओर से अंजना ठाकोर ने २०वें और ३४वें मिनट में गोल दागा। जबकि छोटाउदेपुर टीम की ओर से आयुषी पटेल ने फाइनल मैच में ३०वें मिनट पर गोल किया।
इससे पहले गांधीनगर जिला फुटबॉल एसोसिएशन की ओर से आयोजित अंडर-१४ और अंडर १७ टूर्नामेंट में भी पाटण जिले की गल्र्स फुटबॉल टीम ने टूर्नामेंट को अपने नाम किया है।
पाटण का यह नया रिकॉर्ड

गल्र्स फुटबॉल को बढ़ावा देने और इसे नई ऊंचाईयां देने में पाटण जिले की टीम और विशेषकर महादेवपुरा प्राथमिक स्कूल की छात्राओं का अहम योगदान है। क्योंकि सभी छात्राएं महादेवपुरा गांव और स्कूल की हैं। पाटण की टीम ने इस साल अंडर-१४, अंडर-१७ और सीनियर तीनों ही अंतर जिला टूर्नामेंट पर कब्जा जमाया है। वैसे सीनियर टूर्नामेंट पर तो बीते तीन सालों से लगातार पाटण का ही कब्जा था। लेकिन शेष दो टूर्नामेंट भी इस साल पाटण ने अपने नाम कर लिए। ये स्थिति तब है जब ना तो अच्छा मैदान है और ना ही उनके पास प्रशिक्षित कोच है। शिक्षक रंगतजी ठाकोर की मेहनत है।
-गुलाब चौहान, महासचिव, गुजरात राज्य फुटबॉल एसोसिएशन

Home / Ahmedabad / Gujarat Girls Football पाटण जिला गल्र्स फुटबॉल टीम का रिकॉर्ड, अंतर जिला स्पर्धा के तीन टूर्नामेंट पर किया कब्जा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो