scriptकार चुराने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार | Patrika News
अहमदाबाद

कार चुराने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार

गुजरात में कारों की चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का अहमदाबाद जिले की साणंद पुलिस ने पर्दाफाश किया है। गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ा है। अन्य दो फरार हैं। 9 कार चोरी का खुलासा हुआ है।

अहमदाबादApr 26, 2024 / 10:42 pm

nagendra singh rathore

car theft gang

अहमदाबाद जिले की साणंद पुलिस ने कार चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया।

अहमदाबाद जिले की साणंद पुलिस ने कार चुराने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस मामले में दो आरोपियों को पकड़ा है। उनके पास से चोरी की दो कार बरामद की हैं। पकड़े गए दोनों ही आरोपी राजस्थान के रहने वाले हैं। आरोपियों की पूछताछ में 9 चोरियों की गुत्थी सुलझी हैं।
साणंद पुलिस के तहत पकड़े गए आरोपियों में राजस्थान के सांचौर जिले की चित्तलवाना तहसील के आम्बाका गोलिया गांव निवासी ओमप्रकाश खिलेरी और मांगीलाल खिलेरी शामिल हैं। इस मामले में दो और आरोपी फरार हैं, उनमें सांचौर जिले की चित्तलवाना तहसील के हेमागुडा गांव निवासी रसूलखान मुस्लिम और चित्तलवाना निवासी सुरेश कुमार सारन शामिल हैं।पुलिस के अनुसार साणंद थाना इलाके से 22 अप्रेल को हजारी माता मंदिर के पीछे से काले रंग की एक कार चोरी हुई थी।
जांच के दौरान पता चला कि कार चुराने वाले आरोपी राजस्थान के गिरोह के सदस्य हैं। इन आरोपियों की राजस्थान में लोकेशन पता कर एक टीम ने राजस्थान से इन दोनों आरोपियों को पकड़ लिया। इनके पास से चोरी की गई काले रंग की कार व एक अन्य कार बरामद की।आरोपियों ने साणंद थाना इलाके से ही इस साल कुल दो और गत वर्ष एक वाहन की चोरी करने का आरोप कबूला है। आरोपियों की पूछताछ में कुल नौ मामले सुलझे हैं। इसमें से तीन मामले वडोदरा शहर में बापोद, कपूराई, मकरपुरा थाने में दर्ज हैं, जबकि दो कलोल शहर थाने में दर्ज हैं।

वाहन से आते कार चुराने, असामाजिक तत्वों को बेेचते

आरोपियों की पूछताछ में सामने आया कि आरोपी अपनी कार से वाहन चुराने के लिए गुजरात आते थे। पहचान न हो इसलिए चोरी के वाहन की नंबर प्लेट लगाते थे। रात के समय ही खुले में पार्क कार की रैकी करते फिर मध्यरात्रि बाद कार के सायरन का वायर काट देते। छोटे कांच को पेचकस से निकाल कर दरवाजा खोलते। कार में नया इमोबिलाइजर, ईसीएम सेट लगाते और कार चालू हो जाती तो उसे लेकर फरार हो जाते थे। आरोपी चोरी की कार को राजस्थान में स्थानीय एनडीपीएस मामलों में लिप्त गिरोहों और असामाजिक तत्वों को बेच देते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो