scriptकार में भी गोरिल्ला ग्लास, टच स्क्रीन वाला डेशबोर्ड | Gorilla glass used in car, dancing robot see in futuristic exhibition | Patrika News
अहमदाबाद

कार में भी गोरिल्ला ग्लास, टच स्क्रीन वाला डेशबोर्ड

डांस करते दिखेगा रोबोट, फ्यूचरिस्टिक टेक्नोलॉजी एक्जिबिशन में दिखेंगीं रोचक तकनीक

अहमदाबादJan 17, 2019 / 10:54 pm

nagendra singh rathore

Gorilla glass

कार में भी गोरिल्ला ग्लास, टच स्क्रीन वाला डेशबोर्ड

अहमदाबाद. अब तक आपने मोबाइल फोन में ही गोरिल्ला ग्लास देखा होगा, लेकिन जल्द ही आपको गोरिल्ला ग्लास वाली कार, उसी से बना टच स्क्रीन वाला कार का डेशबोर्ड भी देखने को मिलेगा। बेटरी संचालित कार में यह उपयोगी तकनीक है।
इसे विकसित करने वाली कंपनी ने अपनी नई तकनीक वाइब्रेंट गुजरात २०१९ के तहत गुजरात साइंस सिटी में गुरुवार से शुरू हुई फ्यूचरिस्टिक टेक्नोलॉजी एक्जीबिशन में प्रदर्शित की है। इसे विकसित करने वाली कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित बंसल ने बताया कि गोरिल्ला ग्लास आम ग्लास से ३१ से ३८ प्रतिशत हल्का है। आम ग्लास से काफी मजबूत है। जिससे दुर्घटना होने की स्थिति में लोग ज्यादा सुरक्षित रहेंगे। डेशबोर्ड टचस्क्रीन वाला होगा, जिसका अनुभव भी रोचक है। कांच पर स्क्रेच नहीं लगेंगे।
इसके अलावा साइंससिटी में बनने जा रहे रोबोम्यूजिम में प्रदर्शित होने वाले डांस करने वाले रोबोट, चाय नाश्ता परोसने वाले रोबोट और आपका चित्र बनाने वाले रोबोट को भी देखने का मौका भी 20 जनवरी तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में मिलेगा। वच्र्युअल इंटेलीजेंस तकनीक के बूते आप सॉफ्टवेयर विकसित करके स्टेच्यू ऑफ यूनिटी जाए बिना ही उसकी खूबसूरती को बखूबी देख सकते हैं, हालांकि प्रदर्शनी में एक ट्रेन का दृश्य दिखेगा।
स्मार्टसिटी के तहत और सुरक्षा के लिहाज से बोडी कैम कैमरा दिखेगा, जो अपराधियों के चेहरे पहचानने वाली तकनीक से सुसज्ज है। इसके अलावा बच्चों को शिक्षित एवं खुश करने वाला खिलौना भी दिखेगा।
Dancing robot

Home / Ahmedabad / कार में भी गोरिल्ला ग्लास, टच स्क्रीन वाला डेशबोर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो