विदेश मंत्रालय के आगे नहीं चली हिंदूवादियों की, VHP और बजरंग दल कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई

By: Amit Sharma

Updated On: Nov, 03 2018 05:41 PM IST

  • हिंदूवादियों के सभी प्रयासों पर पानी फिरता नजर आ रहा है क्योंकि मामला विदेश मंत्रालय तक पहुंच चुका है।

     

आगरा। ताजनगरी के होटल में कथित धर्मांतरण की सूचना पर बवाल करना हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं को महंगा पड़ता दिख रहा है। हंगामा करने वाले हिंदूवादी संगठनों के चिन्हित किए गए कार्यकर्ताओं/पदाधिकारियों के खिलाफ एफआईआर पहले ही दर्ज की जा चुकी थी अब मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

होटल में धर्मपरिवर्तन का लगाया था आरोप

बता दें कि 31अक्टूबर को आगरा के होटल समोवर में एक धर्म विशेष का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था। विश्व हिंदू परिषद औऱ बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने धर्म परिवर्तन कराए जाने का आरोप लगा कर हंगामा कर दिया। जमकर तोड़फोड़ की। सभा कर रहे धर्म विशेष के लोगों को लाठी डंडों से पीटा। इस मारपीट का वीडियो वायरल हो गया। मामले में हिंदूवादी संगठन के नेताओं द्वारा धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मुकदमा दर्ज कराया गया। वहीं दूसरे पक्ष की तरफ से भी मारपीट करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई।

विदेश मंत्रालय तक पहुंचा मामला

इस मामले में वीएचपी औऱ बजरंग दल के नेताओं के खिलाफ एफआईर दर्ज होने के बाद हिंदूवादी संगठनों ने प्रदर्शन की चेतावनी दी। सूत्रों की मानें तो विहिप पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक मामले में हिंदूवादी संगठन के लोगों को बचाने की बात पहुंचाई। लेकिन उनके सभी प्रयासों पर पानी फिरता नजर आ रहा है क्योंकि मामला विदेश मंत्रालय तक पहुंच चुका है। विदेश मंत्रालय तक मामला पहुंचने के चलते मदद करने से सभी ने हाथ खड़े कर दिए। शनिवार को एक विहिप औऱ एक बजरंग दल के कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि अन्य आरोपियों पर भी विधि संगत कार्रवाई अवश्य की जाएगी।

Published On:
Nov, 03 2018 05:40 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।