scriptहाईअलर्ट: पुलिस की चप्पे चप्पे पर नजर, आरएएफ, आरआरएफ तैनात | UP Police High Alert in agra due to Bharat band message | Patrika News

हाईअलर्ट: पुलिस की चप्पे चप्पे पर नजर, आरएएफ, आरआरएफ तैनात

locationआगराPublished: Jul 05, 2019 09:00:19 am

हिंसा की घटनाओं को लेकर संगठनों ने शुक्रवार को भारत बंद का आव्हान किया है, इसे लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट है।

Police High Alert

Police High Alert

आगरा। हिंसा की घटनाओं को लेकर संगठनों ने शुक्रवार को भारत बंद का आव्हान किया है, इसे लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट है। शहर के भीड़ भाड़ वाले ऐरिया में आरएएफ और आरआरएफ के जवान तैनात हैं। शहर में दंगा नियंत्रण योजना लागू कर दी गई है। इसके लिए शहर को चार जोन और 15 सेक्टर में बांटा गया है। सबसे अधिक सतर्कता मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में हैं, जहां गश्त भी कराई जा रही है।
चार दिन पहले हुए बवाल
बता दें कि चार दिन पहले आगरा के मंटोला ऐरिया में बड़ा बवाल हुआ था। यहां माॅब लीचिंग की घटना के विरोध में हुए प्रदर्शन के दौरान हुए विवाद से पथराव हो गया, इसके बाद से पुलिस प्रशासन अलर्ट है। जिलाधिकारी एनजी रवि कुमार और एसएसपी बबलू कुमार ने विगत दिवस अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद शांति समिति की मीटिंग बुलाई गई। समिति के सदस्यों से कहा कि कोई अफवाह न फैलने दें, कहीं कोई प्रदर्शन की तैयारी कर रहा है, तो उसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी जाएगा।
हाईअलर्ट: पुलिस की चप्पे चप्पे पर नजर, आरएएफ, आरआरएफ तैनात
पुराने अधिकारी बुलाए गए
वहीं आगरा में कानून व्यवस्था कायम रह सके, इसके लिए यहां पूर्व में तैनात रह चुके अधिकारियों को बुलाया गया है, जिन्हें बवाल के नियंत्रण का अनुभव है, साथ ही वे आगरा के माहौल से भी परचित हैं। ऐसे अधिकारियों में सीबीसीआईडी में तैनात एएसपी असीम चैधरी, एडीजे जोन की स्टाफ आॅफीसर एएसपी मनीषा सिंह और मथुरा के एसपी सिटी राजेश कुमार शामिल हैं।
ये भी पढ़ें – रेड लाइट एरिया में जब पहुंचा युवक, तो वहां कोठे पर मिली उसे अपनी प्रेमिका, जानिये फिर क्या हुआ…

यहां हुआ विशेष सतर्कता
पुलिस द्वारा मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र मंटोला, सदर, एत्मादौला, नाई की मंडी, वजीरपुरा, सैयदपाड़ा, तेलीपाड़ा, सेवला, टेड़ी बगिया, गोबर चैकी, बड़ा गालिबपुरा, तोपखाना आदि ऐसे क्षेत्र हैं जहां पुलिस द्वारा गश्त कराई जा रही है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी पुलिस की साइबर सैल नजर बनाए हुए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो