scriptगमगीन माहौल में निकले ताजिये के जुलूस में लहराया तिरंगा, देखें वीडियो | Tiranga showed during tazia julus on muharram 2018 | Patrika News

गमगीन माहौल में निकले ताजिये के जुलूस में लहराया तिरंगा, देखें वीडियो

locationआगराPublished: Sep 21, 2018 04:38:42 pm

मोहर्रम की दसवीं तारीख को शहीद ए आजम हजरत इमाम हुसैन की शहादत को बयां करती कर्बला की झांकियां और ताजिए देखने सडक़ों पर अकीदतमंदों का हुजूम उमड़ पड़ा।

Tiranga showed during tazia julus

Tiranga showed during tazia julus

आगरा। मोहर्रम की दसवीं तारीख को शहीद ए आजम हजरत इमाम हुसैन की शहादत को बयां करती कर्बला की झांकियां और ताजिए देखने सडक़ों पर अकीदतमंदों का हुजूम उमड़ पड़ा। शुक्रवार को सबसे पहले ऐतिहासिक फूलों का ताजिया निकाला गया। 12 फुट ऊंचे ताजिये को न्यू आगरा करबला में सुपुर्द-ए-खाक किया गया। वहीं खास बात ये रही कि ताजिये के जुलूस में इस बार तिरंगा भी लहराया।
ये भी पढ़ें – ‘मनमर्जियां’के इस सीन पर भड़का हुआ है सिख समाज, रखी ये बड़ी मांग

फूलों के ताजिया से हुई शुरुआत
शहर में ताजियों के जुलूस की शुरुआत फूलों का ताजिया उठने के बाद हुई। इसके बाद सैकड़ों जुलूस निकाले गए। ताजियों को न्यू आगरा करबला, गोबर चौकी करबला और सराय ख्वाजा करबला में दफनाया गया। ढ़ाई हजार से अधिक ताजियों को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। सबसे खास रहा पाय चौकी से निकाले जाने वाले ऐतिहासिक फूलों के ताजिये का। यहां गुरुवार शाम से ही गुलपोशी का सिलसिला शुरू हो गया। शहर के अन्य हिस्सों से लोग, यहां फूलों के ताजिया पर जियारत करने पहुंचे।
ये भी पढ़ें – शिवपाल के इस ऐलान से अखिलेश के उड़ जायेंगे होश, सैफई परिवार के इन चेहरों के सामने होंगे सेक्युलर मोर्चे के ये खास प्रत्याशी….

निकाला गया जुलूस
शाहगंज स्थित पुराना इमामबाड़े से अंजुमन ए पंजेतनी की ओर से ताजियों का जुलूस निकला गया। या हुसैन या अली की सदाओं के साथ नौजवानों, बच्चों और बुजुर्गों ने छुरी, कमा और ब्लेड का मातम किया। सराय ख्वाजा कर्बला पर ताजिये दफनाए गये। वहीं मेवा कटरा स्थित खानकाह नियाजिया से मातमी धुन के साथ जुलूस निकाला गया। शुक्रवार को मोहर्रम की 10वीं तारीख को शहरभर के ताजियों को करबलाओं में सुपुर्द-ए-खाक किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो