scriptबेसिक शिक्षा अधिकारी को लेकर शिक्षकों की बैठक, लिया गया बड़ा निर्णय | Teachers meeting for Basic Education Officer | Patrika News
आगरा

बेसिक शिक्षा अधिकारी को लेकर शिक्षकों की बैठक, लिया गया बड़ा निर्णय

बेसिक विद्यालय बुढ़ान सैय्यद पर यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन यूटा की नगर इकाई की बैठक प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राठौर के निर्देशन में हुई।

आगराSep 20, 2018 / 03:08 pm

धीरेंद्र यादव

Teachers meeting

Teachers meeting

आगरा। बेसिक विद्यालय बुढ़ान सैय्यद पर यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन यूटा की नगर इकाई की बैठक प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राठौर के निर्देशन में हुई। बैठक में विगत दिनों शिक्षक, शिक्षिकाओं पर की गई कार्रवाई एवं निलंबन के मुद्दों को लेकर चर्चा हुई। प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राठौर ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा किसी भी दशा में शिक्षक अथवा शिक्षिकाओं पर भय दिखाकर निलंबन की कार्रवाई को अनुचित करार दिया। साथ ही कहा कि यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन इसका कड़ा विरोध करता है।
ये भी पढ़ें – रात के अंधेरे में सूनसान सड़कों पर घूमने वाली इस स्मार्ट युवती को भूलकर भी न दें लिफ्ट, फंसे चक्कर में तो…

शुरू होगा आंदोलन
जिला अध्यक्ष केशव दीक्षित ने कहा कि शिक्षक, शिक्षिकाओं के निलंबन अति शीघ्र वापस न लिए गये, तो यूटा बेसिक शिक्षा अधिकारी के खिलाफ आंदोलन शुरू करेगा। जिला महामंत्री राजीव वर्मा ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को भय दिखाकर अथवा निलंबन की कार्रवाई कर शिक्षक-शिक्षिकाओं का शोषण किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, अगर बेसिक शिक्षा अधिकारी शिक्षा में गुणात्मक सुधार चाहते हैं तो पहले विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की नियुक्ति, विद्युत व्यवस्था, पीने के पानी की व्यवस्था, शौचालय की व्यवस्था बनाएं तब गुणवत्ता परख शिक्षा की बात करें।
ये भी पढ़ें – फंदे पर लटकी किशोरी, मां के नाम लिखा सुसाइड नोट, कहा अब तो खुश हो मां…

ये की गई मांग
यूटा की नगर अध्यक्ष निधि श्रीवास्तव ने कहा कि दूरदराज के क्षेत्र में शिक्षिकाओं की नियुक्ति ना कर उनके निवास के पास के क्षेत्र नियुक्ति की जाये। कोषाध्यक्ष संजीव शर्मा ने कहा कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अगर शिक्षक हित में कार्य करेंगे तो शिक्षा में निश्चित ही गुणात्मक सुधार आयेगा। वहीं नगर महामंत्री मोहम्मद फैसल ने कहा कि यूनाइटेड टीचर एसोसिएशन ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है, इसमें निर्दोष शिक्षक-शिक्षिकाओं का उत्पीड़न किसी दशा में सहन नहीं किया जायेगा।
ये रहे मौजूद
बैठक में जिला कोषाध्यक्ष अशोक जादौन, राजवीर सिंह, दीपक वर्मा, रश्मि, गीता, ऋतु कुमारी, समीर उल हसन, पदमचंद आदि उपस्थित रहे।

Home / Agra / बेसिक शिक्षा अधिकारी को लेकर शिक्षकों की बैठक, लिया गया बड़ा निर्णय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो