scriptरेल यात्रियों के लिए बुरी खबर, नए साल से 26 दिन तक कैंसिल रहेगी ये ट्रेन | Railway passengers Big update Etah Agra passenger train closed 26 days from new year | Patrika News
आगरा

रेल यात्रियों के लिए बुरी खबर, नए साल से 26 दिन तक कैंसिल रहेगी ये ट्रेन

Rail News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज मंडल के रेल यात्रियों के लिए बुरी खबर है। रेलवे ने नए साल में 26 दिनों के लिए एक यात्री ट्रेन निरस्त कर दी है। इससे यात्रियों की जेब का खर्च बढ़ जाएगा।

आगराDec 26, 2023 / 03:03 pm

Vishnu Bajpai

canceled_train_update.jpg
Canceled Train Update: नए साल में यात्रियों के लिए फिलहाल बुरी खबर है। यूपी के प्रयागराज मंडल ने ट्रेनों का लेटेस्ट अपडेट जारी किया है। इसके तहत नए साल में 26 दिन तक एटा-आगरा फोर्ट स्टेशन के बीच चलने वाली फास्ट पैसेंजर ट्रेन 26 दिन तक बंद रहेगी। उत्तर मध्य रेलवे ने इस ट्रेन को सर्दी बढ़ने के साथ मथुरा स्टेशन पर यार्ड में चलने वाले कार्यों को देखते हुए आंशिक रूप से स्थगित किया है।
उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज के सीनियर पीआर डॉ. अमित मालवीय ने बताया कि एटा-आगरा के बीच रोजाना अपडाउन चलने वाली फास्ट पैसेंजर ट्रेन को 26 दिनों के लिए निरस्त किया गया है। उन्होंने बताया कि रोजाना आगरा फोर्ट से एटा के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 01913, 11 जनवरी से 05 फरवरी तक बंद रहेगी। इसके साथ ही एटा से आगरा फोर्ट स्टेशन के बीच प्रतिदिन चलने वाली ट्रेन संख्या 01914, 12 जनवरी से 06 फरवरी तक बंद रहेगी। मालवीय के अनुसार, रेल मंडल ने अधिक कोहरे और आगरा-मथुरा रेलवे ट्रैक पर निर्माण कार्यों के चलते यह निर्णय लिया गया है।
यह भी पढ़ें

भारी बारिश की चेतावनी, ठंड मचाएगी कोहराम, यूपी में IMD का डबल अलर्ट जारी



एटा-आगरा के बीच रोजाना अपडाउन चलने वाली फास्ट पैसेंजर ट्रेन लगातार बंद रहने से सबसे अधिक परेशानी रोजाना आवागमन करने वाले नौकरी-पेशी, अधिवक्ताओं, छात्र, व्यापारियों एवं मरीजों को होगी। अभी ये लोग ट्रेन से कुल 100 रुपये में एटा-आगरा के बीच अपडाउन करते हैं। वहीं ट्रेन निरस्त होने के बाद इन यात्रियों को रोडवेज बसों और अन्य सवारी वाहनों से सफर करना पड़ेगा। इसमें रोडवेज का किराया आगरा से एटा तक 248 रुपये है।
जबकि अन्य सवारी वाहनों का किराया भी इतना या इससे अधिक हो सकता है। इसके चलते यह ट्रेन बंद होने से इन यात्रियों की जेब का खर्च बढ़ जाएगा। वहीं इस बारे में उत्तर मध्य रेलवे उपमंडल आगरा की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव का कहना है कि एटा-आगरा फास्ट पैसेंजर ट्रेन को आंशिक रूप से स्थगित करने के संबंध में कोई आगरा उपरेल मंडल की ओर से आदेश जारी नहीं किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो