scriptप्रधानमंत्री की रैली आगरा में, जानिए इस बार क्या मुद्दे लेकर आ रहे नरेंद्र मोदी | PM Narendra modi will address public meeting in agra on 9 January | Patrika News
आगरा

प्रधानमंत्री की रैली आगरा में, जानिए इस बार क्या मुद्दे लेकर आ रहे नरेंद्र मोदी

-मोदी की जनसभा को लोकसभा चुनाव 2019 का चुनावी श्रीगणेश माना जा रहा -5000 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे

आगराJan 08, 2019 / 05:19 pm

अभिषेक सक्सेना

Narendra Modi on NRC

Narendra Modi in Assam

आगरा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नौ जनवरी को आगरा आ रहे हैं। कोठी मीना बाजार मैदान पर सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही करीब 5000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। रैली में भीड़ जुटाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। प्रत्येक बूथ से 100 लोगों को लाने का लक्ष्य रखा गया है। रैली के दौरान विरोध भी हो सकता है। किसानों ने रैलीस्थल पर पशु लाने की बात कही है। राष्ट्रीय लोकदल ने काला दिवस मनाने का ऐलान किया है। अधिवक्ता हाईकोर्ट की खंडपीठ के लिए नारेबाजी कर सकते हैं। मोदी के भाषण के लघु वीडियो तत्काल ही सोशल मीडिया पर वायरल किए जाने का इंतजाम किया गया है। रैली स्थल पर पहुंचने के लिए दो से तीन किलोमीटर पैदल चलना होगा। कड़ी सुरक्षा की गई है। रैली स्थल को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। किसी को भी प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है।
2013 में हुई थी पहली सभा
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्ष 2013 में पहली बार आगरा के कोठी मीना बाजार मैदान पर आए थे। तब लोगों ने उनमें भविष्य के प्रधानमंत्री की छवि को देखते हुए भारी संख्या में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी और लोकसभा चुनाव 2014 में उन्हें ऐतिहासिक जनादेश दिया था। वर्ष 2016 में एक बार फिर नरेंद्र मोदी आगरा के कोठी मीना बाजार मैदान पर पधारे। इस बार वे बतौर प्रधानमंत्री जनता को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। तब भी का कोठी मीना बाजार मैदान खचाखच भरा हुआ था। लेकिन, इस बार इस जनसभा के लिए भाजपाइयों को एक तो समय कम मिला है दूसरा तीन राज्यों में कांग्रेस की वापसी ने भगवा बिग्रेड को चिंतित कर दिया है। ऐसे में पीएम की जनसभा के लिए भाजपाइयों के साथ सरकारी मशीनरी भी जुटी हुई है।
चार जिलों से आएंगे लोग
जनसभा में आगरा के साथ फिरोजाबाद, मथुरा और हाथरस जनपद के सभी विधानसभा क्षेत्रों से लोग आएंगे। भाजपाई बाइक रैली के माध्यम से लोगों को जनसभा में पहुंचने का आह्वान करते रहे। सभी विधायक अपनी ताकत दिखाने में लगे हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा को लोकसभा चुनाव 2019 का चुनावी श्रीगणेश माना जा रहा है।
मार्ग को सुंदर बनाया
एयरपोर्ट से सभास्थल तक मार्ग को सुंदर बनाया गया है। दीवारों पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने स्वच्छता का संदेश देने वाली पेंटिंग्स बनाई हैं। अतिक्रमण भी हटाया गया है। शहर में चारों ओर होर्डिंग ही होर्डिंग दिखाई दे रहे हैं। खेरिआ हवाई अड्डे से लेकर कोठी मीना बाजार मैदान तक चारों ओर होर्डिंग लगे हुए हैं।
प्रधानमंत्री का कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नौ जनवरी, 2019 को कर्नाटक के बीदर एयरपोर्ट से आगरा के लिए 1.45 बजे चलेंगे। वे खेरिया के तकनीकी एयरपोर्ट पर 3.15 बजे उतरेंगे। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनका स्वागत करेंगे। प्रधानमंत्री 3.20 बजे खेरिया एयरपोर्ट के टाटा गेट से रामनगर की पुलिया होते हुए कोठी मीना बाजार मैदान पर पहुंचेंगे। वे 3.35 से 4.35 बजे तक कोठी मीना बाजार मैदान पर रहेंगे। इस दौरान विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। साथ ही जनसभा को संबोधित करेंगे। उन्हें शाम पांच बजे खेरिया से दिल्ली के लिए रवाना होना है।
यहां खड़े किए जाएंगे वाहन
— जिला प्रशासन ने जनसभा में आने वाले लोगों के वाहनों के लिए 14 जगह पार्किंग की व्यवस्था की है।
— कोठी मीना बाजार मैदान के ठीक सामने श्री कृष्ण गोशाला में वीवीआईपी पार्किंग
— जीआईसी मैदान पर भी वीवीआइपी हस्तियों के वाहन खड़े कराए जाएंगे
— आवास विकास सेक्टर 7 और 11 के मैदान पर मथुरा जनपद से आने वाले वाहनों की पार्किंग व्यवस्था
— केंद्रीय कारागार के पास सेक्टर 12 के मैदान में फिरोजाबाद जनपद की पार्किंग व्यवस्था
— ईदगाह मैदान पर फतेहाबाद और बाह की ओर से आने वाले वाहनों की पार्किंग व्यवस्था
— तारघर मैदान पर आगरा ग्रामीण और खेरागढ़ विधानसभा क्षेत्र से आने वाले बड़े वाहनों की पार्किंग व्यवस्था
— अमरपुरा बिचपुरी मार्ग से सीटीवी ऑफिस तक फतेहपुर सीकरी, किरावली और अछनेरा की ओर से आने वाले वाहन खड़े कराए जाएंगे
सड़क के दोनों तरफ बेरीकेडिंग
— बैपटिस्ट हायर सेकेंडरी स्कूल साईं की तकिया पर आगरा ग्रामीण और खेरागढ़ विधानसभा क्षेत्र के दुपहिया वाहनों की पार्किंग
— आगरा कॉलेज ग्राउंड पर आगरा महानगर के सभी दो पहिया वाहन खड़े कराए जाएंगे
— जीआईसी छात्रावास मैदान पर बड़े वाहनों की पार्किंग व्यवस्था
— तहसील रोड मार्ग पर भी एमजी रोड से आने वाले वाहनों की पार्किंग व्यवस्था होगी
— बिजलीघर के रामलीला मैदान पर बड़े वाहनों की पार्किंग व्यवस्था
— आरबीएस कॉलेज मैदान को भी वैकल्पिक पार्किंग स्थल बनाया गया है
‘पीएम गो बैक’ के बाद सुरक्षा और कड़ी
विगत रात्रि में प्रधानमंत्री के रैली स्थल से कुछ दूरी पर जीआईसी मैदान के पास प्रधानमंत्री के खिलाफ नारे लिखे गए थे। भाजपा के होर्डिंग पर पत्रक चस्पा किए गए। इन नारों को कांग्रस के छात्र संगठन भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इससे भारतीय जनता पार्टी में खलबली है। नारे लिखने वालों का कुछ पता नहीं है। इसके बाद रैलीस्थल के साथ-साथ आसपास भी कड़ी सुरक्षा की जा रही है।

Home / Agra / प्रधानमंत्री की रैली आगरा में, जानिए इस बार क्या मुद्दे लेकर आ रहे नरेंद्र मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो