scriptMoney Plant की जगह लगाए Crassula Plant, धन चुंबक की तरह घर में खिंचा चला आएगा | plant Crassula plant at home money will pull like magnet fengshui tips | Patrika News
आगरा

Money Plant की जगह लगाए Crassula Plant, धन चुंबक की तरह घर में खिंचा चला आएगा

चीनी विद्या फेंगशुई के अनुसार क्रासूला (Crassula Plant) नामक पौधे की मान्यता मनी प्लांट (Money Plant) से कहीं ज्यादा है। फेंगशुई के अनुसार इस पौधे को घर में लगा देने मात्र से पैसा धन चुंबक की तरह खिंचकर आने लगता है।
 

आगराNov 24, 2018 / 01:56 pm

suchita mishra

Crassula

Crassula

धन की चाह हर किसी को होती है। हर शख्स इसके लिए दिन और रात मेहनत कर प्रयास करता है। लेकिन कई बार कड़ी मेहनत के बावजूद किस्मत साथ नहीं देती और वो फल नहीं मिल पाता जिसका व्यक्ति हकदार होता है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे पौधे के बारे में जिसे लेकर मान्यता है कि इसे घर में लगा देने से धन चुंबक की तरह खिंचा चला आता है। जानिए इसके बारे में।
जिस तरह भारत में मनी प्लांट (Money Plant) का पौधा घरों में लगाना शुभ माना जाता है, उसी तरह चीनी विद्या फेंगशुई के अनुसार क्रासूला (Crassula Plant) नामक पौधे को विशेष मान्यता प्राप्त है। इस पौधे की मान्यता मनी प्लांट से कहीं ज्यादा है। फेंगशुई मान्यता के अनुसार इस पौधे को घर में लगा देने मात्र से पैसा धन चुंबक की तरह खिंचकर आने लगता है।
जानिए कैसा होता है
crassula plant की पत्तियां चौड़ी होती हैं। हाथ लगाने पर मखमली अहसास होता है। इसकी पत्तियों का रंग लाल और पीला मिक्स होता है। इसकी पत्तियां हाथ लगाने पर न तो मुरझाती हैं और न ही टूटती हैं।
रोज पानी देने की जरूरत नहीं
money plant की तरह ये पौधा ज्यादा देखभाल नहीें मांगता। इसको रोज पानी देने की जरूरत नहीं होती। यदि 2-3 दिन बाद भी पानी दिया जाए तो यह पौधा सूखता नहीं है। क्रासूला घर के अंदर छांव में भी पनप सकता है। यह आपके घर की ज्यादा जगह नहीं घेरता इसलिए आप इसे छोटे गमले में भी लगा सकते हैं।
घर के मुख्य दरवाजे के पास लगाएं
Crassula के पौधे को घर के मुख्य दरवाजे के पास रखना चाहिए जहां से घर में प्रवेश करने का दरवाजा खुलता है। इसे दाहिनी ओर रखें। माना जाता है कि इसे लगाने से घर में पैसे के साथ साथ सुख शांति भी आती है।

Home / Agra / Money Plant की जगह लगाए Crassula Plant, धन चुंबक की तरह घर में खिंचा चला आएगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो