script50 किलोमीटर क्षेत्र में होता है मुड़िया मेला, डीएम ने परखीं व्यवस्थाएं | DM SSP Mathura inspected mudiya mela goverdhan latest news | Patrika News

50 किलोमीटर क्षेत्र में होता है मुड़िया मेला, डीएम ने परखीं व्यवस्थाएं

locationआगराPublished: Jul 17, 2018 07:43:21 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

– खामियां मिलने पर लगाई फटकार – गंदगी मिली तो सीधे होगी कार्यवाही – पॉलीथिन मुक्त होगा मुड़िया मेला

hema malini

hema malini

मथुरा/गोवर्धन। 23 जुलाई से शुरू हो रहे मुड़िया पूर्णिमा मेला क्षेत्र का मंगलवार को जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने परिक्रमा मार्ग की सफाई, पेयजल व्यवस्था के साथ-साथ मेला क्षेत्र के पार्किंग, परिवहन, रेलवे जैसे मुख्य बिन्दुओं का बारीकी से निरीक्षण किया। मेला शुरू होने में छह दिन शेष होने के बाद अव्यवस्थाएं मिलने पर कड़ी फटकार लगाई। परिक्रमा मार्ग में गदंगी फैलाने वाले धर्मशाला व आश्रमों को भी कड़ी चेतावनी दी गई है। मेला के दौरान गंदगी फैलाने पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। गिरिराज जी की तलहटी में पानी भरा होने पर वनविभाग से मोबाइल पंपिंग कर खाली कराने के निर्देश दिये।
DM mathura
पानी भरा मिला

जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्रा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने आन्यौर परिक्रमा मार्ग से निरीक्षण शुरू किया। गोवर्धन धाम कॉलोनी पर जलनिकासी का नाला में अवरोध मिलने पर रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिये। परिक्रमा मार्ग में गिरिराज जी की तलहटी पर पानी भरा मिला। भीमनगर के सामने कूड़ा मिलने पर डीपीआरओ को तत्काल निस्तारण कराने कहा गया। राजस्थान सीमा परिक्रमा मार्ग के ग्राम पूंछरी में गांठौली बाईपास रोड से लिंक होने वाले मार्गों का निरीक्षण किया। मेला की स्थिति के बारे में जानकारी की। उन्होंने गिरिराज जी की तलहटी में क्लीन परिक्रमा की मांग की। परिक्रमा मार्ग के तीन सौ मीटर दूरी पर एक बड़ा कूड़ा बॉक्स रखने के लिए कहा गया। डीएम परिक्रमा के मुख्य बिन्दुओं के साथ गांठौली बाईपास, अलवर-मथुरा मार्ग के गोवर्धन स्टेशन के अलावा बरसाना रोड एवं डीग रोड की पार्किंग व्यवस्थाओं का धरातलीय निरीक्षण किया। अनाज मंडी में राजस्थान रोडवेज की पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करने के आदेश दिये गये हैं।
DM mathura
मुड़िया मेला क्षेत्र की वीडियोग्राफी होगी
मुड़िया मेला व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने वीडियोग्राफी कराने के आदेश दिये हैं। स्थलीय निरीक्षण बाद डीएम ने विभागों को एक दिन का समय व्यवस्था करने के लिए दिया है। इसके बाद सीधे वीडियोग्राफी कराई जाएगी। मुख्य बिन्दुओं पर कमी मिलने पर विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। डीएम के निरीक्षण के बाद विभागीय अधिकारी कार्य कराने में जुट गये हैं। ग्राम आन्यौर में सड़क के किनारे गड्ढों को भरा जा रहा है।
यहां रुके डीएम
मुड़िया मेला में श्रद्धालु गिरिराज जी की नंगे पैर परिक्रमा करते हैं। भीड की अधिकता होने के कारण मेला क्षेत्र करीब 50 किलोमीटर का हो जाता है। मेला क्षेत्र के किसी भी बिन्दु का नजरदांज नहीं किया जा सकता है। डीएम ने निरीक्षण के दौरान सहकारी समिति परिक्रमा मार्ग, मोदी भवन के सामने जलभराव, भीमनगर के किनारे पड़ी गंदगी, आन्यौर से पहले जलनिकासी व्यवस्था, पूंछरी में लिक रोड, गांठौली बाईपास, मंडी समिति पार्किग, गोवर्धन रेलवे स्टेशन, राधाकुंड में नवनिर्मित बाईपास आदि बिन्दुओं का बारीकी से निरीक्षण किया।
hema malini
हेमा मालिनी ने पौधा लगाया, विधायक ने फावड़ा चलाया
स्वच्छता मिशन के संकल्प के साथ सिने स्टार और सांसद हेमा मालिनी ने गिरिराज जी की तलहटी में पौधारोपण किया। सांसद हेमा मालिनी ने पौधा लगाया और विधायक ठा. कारिन्दा सिंह ने फावड़े से मिट्टी डाली। सांसद ने गिरिराज जी की तलहटी में संयुक्त रूप से तीन पौधों का रोपण किया, जिसमें औषधीय पौधे नीम व पीपल के अलावा देशी व बंगाली कदम के पौधे रोपे गये। सांसद हेमा मालिनी ने बताया कि गिरिराज जी की तलहटी का स्वरूप हरियाली से है। वे हर साल गिरिराज जी में पौधा लगाने आती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो