scriptभरी अदालत में जज पर जूता फैंकना पड़ा भारी, अब हाईकोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा | Throwing shoe at judge in court now high court sent accuse 7 day judicial custody | Patrika News
अगार मालवा

भरी अदालत में जज पर जूता फैंकना पड़ा भारी, अब हाईकोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा

हाईकोर्ट ने आरोपी को 7 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

अगार मालवाApr 25, 2024 / 01:52 pm

Faiz

court order
मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिला न्यायालय में न्यायधीश पर जूता फेंकने के मामले में आरोपी नितिन अटल को पुलिस ने हालही में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया। यही नहीं बुधवार को आरोपी को जबलपुर हाईकोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 7 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में पहुंचा दिया गया है। हाईकोर्ट के आदेश पर पुलिस ने उसे सीजेएम कोर्ट में पेश किया था। आरोपी का मेडिकल चेकअप भी होगा, क्योंकि उसने पहले गंभीर बीमारी से पीड़ित होने की आशंका के चलते दस्तावेज प्रस्तुत किए थे।
गौरतलब है कि 22 जनवरी को आगर मालवा में भरे न्यायालय में न्यायाधीश पर जूता फेंकने के आरोप में नितिन अटल पर कोतवाली पुलिस ने अपराधिक प्रकरण दर्ज किया था। इसके बाद एसपी ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 10 हजार का इनाम भी घोषित किया था। पिछले दिनों न्यायालय के आदेश के बाद राजस्व अधिकारियों की टीम ने उसकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई भी की थी।
यह भी पढ़ें- Bhojshala ASI Survey : भोजशाला सर्वे का 35वां दिन, ये तारीख नोट कर लें, सर्वे टीम कोर्ट में पेश करेगी अपनी रिपोर्ट

कोतमा से पकड़ाया था आरोपी

court order
आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार कई ठिकानों पर दबिश दे रही थी और पुलिस ने उसे अनूपपुर जिले के कोतमा से गिरफ्तार किया था। पुलिस उसे जबलपुर लेकर आई थी, जहां बुधवार को उसे न्यायलय पेश किया गया। जहां पता चला है कि पिछली सुनवाई के दौरान आरोपी ने डेंगू और कैंसर जैसी बीमारी होने की आशंका जताई थी।, जिस पर हाईकोर्ट ने चेकअप कराने की बात भी कही। 7 दिन की न्यायिक हिरासत में आरोपी को जबलपुर में ही रहना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो