scriptअनजान युवती से दोस्ती में ठगा गया फाइनेंस कंपनी का मैनेजर, युवती ने 19.28 लाख रुपए ठगे | The manager of a finance company was cheated in friendship with an unk | Patrika News
खंडवा

अनजान युवती से दोस्ती में ठगा गया फाइनेंस कंपनी का मैनेजर, युवती ने 19.28 लाख रुपए ठगे

कालेज, होस्टल की फीस और स्वयं को कैंसर का रोगी बताकर इलाज के नाम पर की धोखाधड़ी

खंडवाMar 07, 2024 / 12:09 pm

Deepak sapkal

अनजान युवती से दोस्ती में ठगा गया फाइनेंस कंपनी का मैनेजर, युवती ने 19.28 लाख रुपए ठगे

युवती ने फाइनेंस कंपनी के मैनेजर से 19.28 लाख रुपए ले लिए

खंडवा. फेसबुक पर अनजान युवती से दोस्ती कर फाइनेंस कंपनी का मैनेजर ठगी का शिकार हो गया। युवती समीरा ने अपनी एक सहेली फराना से उसकी दोस्ती कराई थी। फराना खान ने खुद को गरीब व परेशान बताकर उसे झांसे में ले लिया। कालेज, होस्टल की फीस और स्वयं को कैंसर का रोगी बताकर युवती ने उपचार के नाम पर उससे 19.28 लाख रुपए ले लिए। मैनेजर ने अपने व दोस्तों के मोबाइल से भी उसके मोबाइल नंबर पर और बैंक खाते में रुपए डाले हैं। मोघट थाना क्षेत्र में रहने वाले फाइनेंस कंपनी के एक मैनेजर साथ यह घटना हुई है। मैनेजर की फेसबुक आइडी पर जनवरी 2023 में समीरा देसाई निवासी नांदेड़ के नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। उसने समीरा की रिक्वेस्ट स्वीकार करते हुए उसे अपनी फ्रेंड लिस्ट में जोड़ लिया। इसके बाद दोनों के बीच कुछ दिनों तक फेसबुक के माध्यम से बातचीत होती रही। इस बीच समीरा ने उसकी फेसबुक फ्रेंड फराना पिता अलीम खान निवासी लातूर से उसकी दोस्ती करवा दी। फराना और मैनेजर के बीच लंबी बातचीत होने लगी थी। फेसबुक के साथ ही मोबाइल पर भी बात होने लगी। फराना ने उसे बताया कि वह बहुत गरीब है। परेशान बताकर उसने कालेज की फीस, होस्टल फीस के नाम पर रुपए लिए। इसके साथ ही उसने कहा कि उसे कैंसर है, इलाज करवाना है लेकिन रुपए नहीं है। इस तरह से उसने कैंसर के इलाज के नाम पर भी रुपए ऐंठे। उसकी बातों में आकर मैनेजर ने मोबाइल नंबर 9881335594 और 9989027155 पर उसे रुपए भेज। उसने आदर्श नगर और ज्योति नगर निवासी अपने दोस्तों के फोन पे नंबर से भी उसे रुपए भेज। इस तरह जनवरी से 30 अप्रैल तक उसने फराना खान को उसके नंबरों पर 19.28 लाख रुपए भेजे थे।
मकान बेचकर रुपए देने के वादा किया था

फराना खान ने मैनेजर दोस्त को कहा था कि लातूर में उसका मकान हैं। वह उसके सभी रुपए अपना मकान बेचकर दे देगी। लेकिन उसने फोन उठाना बंद कर दिया। मैसेज का रिप्लाई भी नहीं किया। उसने फेसबुक फ्रेंड समीरा से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उसकी फेसबुक आइडी ही डिलीट थी। तब उसे समझ आया कि उसके साथ धोखा हुआ हैं। इसके बाद उसने मोघट थाने में शिकायत की। मोघट थाना प्रभारी बृजभूषण हिरवे ने बताया कि आरोपी फराना खान निवासी लातूर पर धोखाधड़ी करने की धारा 420 और 419 में केस दर्ज किया हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो