scriptLok Sabha Election 2024: मायावती के भतीजे आकाश आनंद की सभा में बांटे गए रुपए, मुश्किल में फंसी पार्टी | Akash Anand nephew of Mayawati's public meeting in Money distributed code of conduct openly flouted | Patrika News
कौशाम्बी

Lok Sabha Election 2024: मायावती के भतीजे आकाश आनंद की सभा में बांटे गए रुपए, मुश्किल में फंसी पार्टी

Lok Sabha Election 2024: बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर और मायावती के भतीजे आकाश आनंद की कौशांबी के मूरतगंज में शुक्रवार को रैली हुई। इस रैली का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक युवक लोगों को पैसे बांट रहा है।

कौशाम्बीApr 27, 2024 / 01:35 pm

Anand Shukla

Akash Anand nephew of Mayawati's public meeting in Money distributed code of conduct openly flouted
Lok Sabha Election 2024: बहुजन समाज पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद की सभा में शुक्रवार को आदर्श आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। सभा स्थल के पास पार्टी पदाधिकारियों ने लोगों को रुपये बांटे। सोशल मीडिया में इसका वीडियो भी वायरल हो गया है। इससे पार्टी मुश्किल में फंस सकती है। जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश राय ने मामले में चायल के एसडीएम को जांच के बाद केस दर्ज करने का निर्देश दिया है। पार्टी प्रत्याशी ने इस संबंध मे कुछ भी कहने से इंकार किया है।
आकाश आनंद बसपा प्रत्याशी शुभ नारायण गौतम के पक्ष में रैली करने पहुंचे थे। शुक्रवार को कौशांबी में मूरतगंज क्षेत्र के चंदवारी चौराहे के निकट एक बाग मे आकाश आनंद ने चुनावी सभा को संबोधित किया। सभा स्थल के पास पार्टी के नेताओं ने खुलेआम लोगों को रुपये बांटे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

रुपया बांटने वाला आदमी गले में डाल रखी है बसपा की नीली पट्टी

वीडियो मे साफ तौर पर देखा जा सकता है कि बसपा के पदाधिकारी आम लोगों के बीच रुपया बांट रहे हैं। रुपया बांटने वाले पदाधिकारियों ने बसपा की नीली पट्टी गर्दन में डाल रखी है। रुपया पाने वाला शख्स उसे गिनकर अपने समर्थक के बीच जाकर उन्हें भी रुपये देते दिखाई पड़ रहा है।
इसका वीडियो वायरल होते ही विपक्षी दलों ने ‘X’ पर भारत निर्वाचन आयोग और जिला प्रशासन को टैग कर पोस्ट किया और मामले में कार्रवाई की मांग की। राजनीति के गलियारों में चर्चा है कि सभा में रुपयों के दम पर भीड़ इकट्ठा की गई थी। आकाश आनंद को सुनने आए लोगों को ही रुपया दिया जा रहा था।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जांच करने के दिए आदेश

इस मामले में डीईओ राजेश कुमार राय ने बताया कि रुपए वितरित किए जाने का मामला उनके संज्ञान मे आया गया है। जांच के लिए उपजिलाधिकारी चायल योगेश कुमार गौड़ को कहा गया है। जांच के बाद रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
बीएसपी प्रत्यासी शुभ नारायण गौतम के मुताबिक जनसभा के दौरान रुपए वितरित किए जाने से उनका कोई लेना देना नहीं है। इस संबंध मे उन्हें कोई जानकारी भी नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो