scriptBengaluru Rameshwaram Cafe Blast Case: बंगलौर रामेश्वरम कैफे IED बम धमाके का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 3 राज्‍यों के 18 ठिकानों पर छापेमारी | NIA Arrested Prime Accused In Bengaluru Rameshwaram Cafe Blast Case | Patrika News
बैंगलोर

Bengaluru Rameshwaram Cafe Blast Case: बंगलौर रामेश्वरम कैफे IED बम धमाके का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 3 राज्‍यों के 18 ठिकानों पर छापेमारी

Bengaluru Rameshwaram Cafe Blast Case: बंगलूरू के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा दो आरोपियों की तलाश जारी है।

बैंगलोरMar 28, 2024 / 09:06 pm

Anand Mani Tripathi

cctv_footage_explosion_at_bengalurus_rameshwaram_cafe_ied_blast.png

Bengaluru Rameshwaram Cafe Blast Case:बंगलूरू के रामेश्वरम कैफे में एक मार्च को आईईडी ब्लास्ट मामले में गुरुवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। इसका नाम मुज्जमिल शरीफ है। इसी शख्स ने पूरे बम धमाके की रूपरेखा तैयार की थी। इतना ही नहीं पूरा लॉजिस्टक सपोर्ट भी इसी ने दिया था। एजेंसी की 27 दिन की कड़ी मशक्कत के बाद यह गिरफ्तारी हो पाई है। अभी भी कईयों की तलाश जारी है।

एजेंसी ने बताया है कि इसके अलावा कैफे में बम रखने वाले की भी पहचान हो गई है। इसका नाम मुसव्विर शहजीब हुसैन है। इसकी तलाश अभी की जा रही है। इस बम ब्लास्ट में अब्दुल मतीन ताहा की भी तलाश है। वह भी इस बम धमाके में शामिल था। एजेंसी उसे अन्य आतंकी मामलों में भी तलाश रही है।

 


इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पूरे देश में 18 जगहों पर तलाशी ली। इसमें उत्तर प्रदेश के कई इलाके और कर्नाटक के 12 चिंहित इलाके शामिल हैं। इस मामले में तीन आरोपियों की अभी भी तलाश है।

 


इस मामले में NIA ने बरेली के धौरांटांडा के एक मौलाना को हिरासत में लिया। हालांकि उसे भोजीपुरा थाने में नौ घंटे पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया। रामेश्वरम में धमाके के तुरंत बाद मौलाना बंगलूरू से बरेली आ गया था। इसके बाद वह विदेश जाने की तैयारी में था। इन्हीं गतिविधियों को संदेह के दायरे में रखकर एनआईए ने कार्रवाई की थी।
https://twitter.com/NIA_India/status/1773349764198711659?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Bangalore / Bengaluru Rameshwaram Cafe Blast Case: बंगलौर रामेश्वरम कैफे IED बम धमाके का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 3 राज्‍यों के 18 ठिकानों पर छापेमारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो