scriptआस्था या अन्धविश्वास : फैजाबाद में प्रकट हो गए बाबा बर्फानी कर रहे हैं लोग पूजा | Faizabad Me Baba Barfani Amarnath incarnation In Bala ji Mandir | Patrika News

आस्था या अन्धविश्वास : फैजाबाद में प्रकट हो गए बाबा बर्फानी कर रहे हैं लोग पूजा

locationफैजाबादPublished: Aug 18, 2018 05:05:46 pm

फैजाबाद में सामने आई हैरान करने वाली कहानी सीसीटीवी फुटेज में एक रौशनी के साथ अचानक दिखाई दिया एक पत्थर

Faizabad Me Baba Barfani Amarnath incarnation In Bala ji Mandir

Faizabad Me Baba Barfani

फैजाबाद : फैजाबाद शहर के एक मंदिर के परिसर में एक पत्थर क्या मिला लोगों में आस्था का ज्वार उबल पड़ा।अब इसे आस्था कहें या अंधविश्वास।मंदिर परिसर के मैदान में पड़े एक पत्थर को लोग उसे बर्फानी बाबा अमरनाथ समझ बैठे हैं। आलम यह है भीड़ का हुजूम मंदिर पहुंचकर उस पत्थर का पूजा पाठ करना भी शुरू कर दिया है।सिर्फ यही नहीं भजन कीर्तन भी शुरू हो गया है।सावन के इस महीने में मंदिर के परिसर में पड़े पत्थर को बर्फानी बाबा समझकर पूजा अर्चना शुरू हो गई है यहीं नहीं मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में जो फुटेज सामने आई है वह भी कौतूहल का विषय बन गया है। सीसीटीवी फुटेज में एक रोशनी दिखाई पड़ रही है जिसे लोग चमत्कार समझ रहे हैं।
फैजाबाद में सामने आई हैरान करने वाली कहानी सीसीटीवी फुटेज में एक रौशनी के साथ अचानक दिखाई दिया एक पत्थर


कोतवाली नगर क्षेत्र के कोरखाना मोहल्ले में एक बालाजी मंदिर है जिसमें मोहल्ले वाले पूजा-पाठ करते हैं। इसी मंदिर के परिसर में बर्फानी बाबा के आकार में एक पत्थर दिखाई पड़ा जिसके बाद मंदिर के पुजारी रमेश ने इसे बर्फानी बाबा अमरनाथ का चमत्कार समझ बैठे और फिर शुरू हुआ पूजा-अर्चना का दौर। आसपास की महिलाएं और पुरुष पहुंचकर पत्थर को बर्फानी बाबा समझकर पूजा अर्चना शुरू कर दी यहीं नहीं मंदिर परिसर में भजन कीर्तन भी शुरू हो गया है।एक तो सावन का महीना दूसरे बर्फानी बाबा के रूप में यह पत्थर लोगों के अंदर आस्था का ज्वार पैदा कर रहा है।अब इसे आस्था कहें या अंधविश्वास एक पत्थर को लोग बर्फानी बाबा समझकर अपना सब कुछ भूल बैठे हैं। लोगों को लग रहा है कि साक्षात बर्फानी बाबा प्रकट होकर कृपा बरसा रहे हैं। लोगों की आस्था का यह आलम है कि मंदिर के परिसर में बैठकर बाबा शिव के भजन कीर्तन भी शुरू कर दिए हैं।मोहल्ले वालों ने ये भी तय कर लिया है कि इस पत्थर वाले स्थान पर अब एक मंदिर बनाया जाएगा जो शिव बाबा या बर्फानी बाबा के नाम से जाना जाएगा। दूसरी तरफ मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में जो फुटेज सामने आया है वो कौतूहल का विषय बन गया है।सीसीटीवी फुटेज में मंदिर के ऊपर बगल में एक ऐसी रोशनी दिखाई पड़ रही है जो लोगों के लिए चमत्कार बन कर सामने आ रही है। लोगों का कहना है कि यह चमत्कार ही है जो रोशनी बर्फानी बाबा के ऊपर पड़ रही है। अब ये रोशनी किस चीज की है यह तो जांच का विषय है लेकिन लोगों में कौतूहल का विषय जरूर बना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो